सोचो आप अपने दोस्तों के साथ इंडिया वर्सेस पाकिस्तान क्रिकेट मैच देख रहे हो एंड विराट कोहली बहुत बड़ा सिक्स मारता है एंड आपका दोस्त चलाता है जीत गया भाई जीत गया ₹500 जीत गया जब आप उससे पूछते हो की कैसे तो वो आपको एक ऑनलाइन बैटिंग ऐप के बारे में बताता है आप सोचते हो की क्रिकेट के बारे में तो मुझे भी बहुत कुछ पता है एंड अगर मैं इसे पैसे कम लूं तो कितना.

अच्छा होगा आप भी आप इंस्टॉल करके खेलना शुरू कर देते हो एंड पहले ही हफ्ते में आप ₹50 से ₹5000 कम लेते हो आपको लगता है की आपको पैसे कमाने का शॉर्टकट मिल गया है आप गेम्स खेलते रहते हो खेलते रहते हो एंड 5000 से आप ₹5 लाख कम लेते हो आपकी लाइफ सेट होती है आप जितने पैसे गेम्स खेल कर कम रहे होते हो उतने पैसे लोग पूरे महीने जॉब करके भी नहीं कम पाते आप उन पैसों से.

अपना फेवरेट फोन लेते हो फाइव स्टार होटल में स्टे करते हैं ढेर सारी ट्रिप्स पर जाते हो आपकी जिंदगी बहुत अच्छी चल रही होती है लेकिन अचानक एक बात में आप ₹1 लाख हर जाते हो आपको लगता है हर जीत तो इस गेम का पार्ट है उसे ₹1 लाख को रिकवर करने के लिए आप ₹1 लाख और लगा देते हो बट अब सोर्स आप वो भी हर जाते हो आपको लगता है की पास में भी तो मैं इतनी बार जीता हूं मेरे को.

एक और बार ट्राई करना चाहिए एंड आप और ज्यादा पैसे लगा देते हो बट इस बार तो आप सारे के सारे पैसे हर जाते हो आपको लगता है की मैं जीत सकता हूं इसलिए आप क्रेडिट कार्ड से भी पैसे लगाना शुरू कर देते हो बट अब सोर्स वो भी डूब जाते हैं फिर आप अपने दोस्तों से मम्मी पापा से पैसे लेकर खेलना शुरू कर देते हो बट आप सोच वो भी डूब जाते हैं हर रोज आपके दोस्त एंड बैंक.

वाले कॉल करते हैं की भाई पैसे वापस दे दे आपके पापा भी पूछते हैं की पिछले महीने जो 50000 में दिए द वो कहां पर है आप डिप्रेशन में चले जाते हो आपकी नींद उद जाती है आपको भूख लगना बंद हो जाती है एंड आपको एक ही ऑप्शन दिखता है सुसाइड ऐसी ही कुछ कहानी है 21 ईयर ओल्ड प्रभात की एंड सिर्फ प्रभात ही नहीं ना जाने कितने लोग हैं जो रोज गैंबलिंग की वजह से सुसाइड.

करते हैं बट आखिर ये कंपनी किसी भोले-भाले इंसान को इस स्टेज पर लाकर कैसे छोड़ देती है की उन्हें सुसाइड के अलावा कोई और ऑप्शन दिखता ही नहीं ऐप से सही में अमीर हो सकते हो [संगीत] [संगीत] फ्रॉम ड्रग्स फॉर ओवर पीरियड ऑफ 5 इयर्स सी कैन ड्रिंक.

पीरियड ऑफ 10 इयर्स नॉट एवं आस्क ऑफ वेस्ट फॉर अन गैंबलिंग [संगीत] कम बैक अन्य टाइम हाई गैस मैं नाम इसे ऋतिक मलावत आई ऍम बिजनेस एनालिस्ट एंड स्ट्रेटजिस्ट ऐड वैन ऑफ डी टॉप कंसलटिंग फ्रॉम इन डी वर्ल्ड एंड इट्स वीडियो में मैं आपको तीन ऐसे स्ट्रैटेजिस बताऊंगा जिसके थ्रू ऑनलाइन गेमिंग बैटिंग ऐप्स.

किसी भोले-भाले बंदे को फस्ती है और उनके अच्छी खासी जिंदगी को एक लिविंग हेल बना देती है सो डी फर्स्ट वैन इस कस्टमर एक्विजिशन मोस्टली आपको इन ऑनलाइन मीटिंग ऐप्स के बारे में अपने फेवरेट सेलिब्रिटी के थ्रू पता चलेगा एंड यहां पर मैं कोई छोटे-मोटे सेलिब्रिटी की बात नहीं कर रहा मैं बात कर रहा हूं सेलिब्रिटीज लाइक विराट कोहली धोनी उर्वशी रौतेला साहिल खान.

ऐसी कई सारी सेलिब्रिटीज इन लोगों की करोड़ में fallence होती है ना जाने कितने लोग इन पर andhdun विश्वास करते हैं मतलब उसने कहा होगा तो सही होगा इन सेलिब्रिटीज को सिर्फ 30 सेकंड एडवर्टाइजमेंट के इतने सारे पैसे दिए जाते हैं की वो चाहते हुए भी माना नहीं कर पाते dream11 जो की फैंटेसी गेमिंग कंपनी है उनके 80% एक्सपेंसेस ऐड एंड प्रमोशन के द.

विच वाज अराउंड 1328 करोड़ इतने सारे पैसे वो कंप्रेसर प्रमोशन एंड ऐड पर लगा रही थी एंड कमल की बात ये है की सबको से ही स्क्रिप्ट पकड़े जाती है पैसा कामना चाहते हो क्या इन्वेस्टमेंट बोल रहे हैं इन्वेस्ट कर और मैं चाहता हूं आप लोग भी.

इन्वेस्ट करना सीखें तो आप भी किंग वाली लाइव जीना चाहते हैं मेरी तरह लिए एक बार आप अपने फेवरेट सेलिब्रिटीज की बातों में आकर इस ऐप को इंस्टॉल कर लेते हो एंड फिर शुरू होती है इनकी असली गेम पहली बात तो ये है की यह ऐप्स आपको कभी भी गूगल प्ले स्टोर पर नहीं मिलेंगे क्योंकि गूगल किसी भी टाइप की गमली को प्रमोट नहीं.

करता है आपको इन ऐप्स को मोस्ट इनके ऑफिशल वेबसाइट से डाउनलोड करना होता है एंड बहुत बार तो आप बोलते की आप हमें व्हाट्सएप पर मैसेज करो एंड हम आपको आपका अकाउंट पूरा सेटअप करके देंगे अलसो सिर्फ अकाउंट सेटअप भी नहीं करते आपको गेम खेलना भी सीखते हैं तो कॉल करेंगे आप तो आपको सिखाया जाएगा की गेम्स खेलते कैसे हैं बट कोई भी आइडेंटिटी नहीं देखी जाती कोई.

भी वेरिफिकेशन नहीं होती तो कोई भी ऐप्स को डाउनलोड करके खेलना शुरू कर सकता है आप मिनिमम 20 स्टार्ट कर सकते हो गैमलिन करना थर्ड इस इनका पेमेंट मेथड यूपीआई आने के बाद पेमेंट विड्रॉ एंड डिपॉजिट करना बहुत ही ज्यादा आसान हो गया है इन तीन चार पॉइंट्स की वजह से कोई भी ऐप्स को डाउनलोड कर सकते हैं gamling आराम से शुरू कर सकता है पहले के जमाने में अगर आपको गैंबलिंग.

करनी होती थी तो आपको कसीनो वगैरा जाना पड़ता था जहां पे मिनिमम 2003 थाउसेंड की बैट्स होती थी एंड बच्चों को खेलना तो ऑलमोस्ट इंपॉसिबल ही था बट अब ऐसे कुछ नहीं है इन ऐप्स को आप आराम से अपने घर में बैठकर अपने कक्षों में ज्ञान लिंक करना शुरू कर सकते हो एक बार अपने फेवरेट सेलिब्रिटीज की बातों में आकर आपने इस ऐप को डाउनलोड कर दिया फिर शुरू होती है उनकी.

सेकंड स्टार्टेड जी जो की है ऑडियंस रिटेंशन ये कंपनी बहुत सारी स्ट्रैटेजिस उसे करती है की आप इनके ऐप पर आओ एंड ढेर सारा पैसे लगाओ इन स्ट्रैटेजिस को मैं मोटा-मोटा दो पार्ट्स में डिवाइड कर सकता हूं सो डी फर्स्ट वैन इस यू आई यू एक्स इन ऐप्स पर कभी भी आपको एक गेम नहीं मिलेगा आपको ढेर सारे गेम्स मिलेंगे जैसे की क्रिकेट रामी लूडो चारों बहुत सारे गेम्स.

ऐसे गेम्स जो आप बचपन से खेलते एंड अगर आपको यह गेम्स खेलना नहीं आता तो ispecially कॉल पर आकर पूरा गेम आपको अच्छे से समझाएंगे इन ऐप्स का यूआई यूएक्स काफी यूजर फ्रेंडली होता है एंड काफी ब्राइट कलर एंड कार्टूनिस्ट टाइप होता है ताकि आपको कभी भी ये महसूस ना हो की आप बहुत ही ज्यादा सीरियस कम कर रहे हो अपने पैसों को लगाकर मोस्टली रेड कलर उसे होता.

है आपकी अटेंशन को ग्रैब करने के लिए एंड साउंड ट्रिगर्स उसे होते हैं आपकी परफॉर्मेंस को रिवॉर्ड करने के लिए एंड जब एक मिंट के जर्नलिस्ट ने और डिटेल में जानने की कोशिश की तो इन कंपनी के बड़े-बड़े सीएमओ ने बताने से ही माना कर दिया एंड ये बहुत ही कॉमन चीज है इस इंडस्ट्री में कभी भी कंपनी ये डिस्क्लोज नहीं करती की यूजर का कितना डेट है उसे हो.

रहा है उसको अपने आप पर रिटेन करने के लिए सेकंड इस यूजर कस्टमाइजेशन एक बार कुछ पार्टिकुलर अमाउंट ऑफ टाइम के लिए आपने इस आपको उसे कर दिया तो आपका एल्गोरिथम और tomatoli आपकी साइकोलॉजी एंड democraffix को समझना शुरू कर देता है एक छोटे से एग्जांपल से समझता हूं कॉलेज का बच्चा आपको उसे कर रहा है तो आप उसको अराउंड 5 6 पीएम के बीच में नोटिफिकेशन डालेगा.

क्योंकि इस ऐप को पता होता है की मोस्टली उसे टाइम पर कॉलेज स्टूडेंट्स की क्लासेस खत्म होती है एंड बच्चे अपने हॉस्टल का घर पर आते रिलैक्स करने के लिए तब जब आप रिलैक्स कर रहे होंगे तब एक नोटिफिकेशन आएगा ही रोहन सोनी का इस वेटिंग फॉर यू ऑन विना लेट्स प्ले एंड जैसी आप उसे नोटिफिकेशन पर तप करोगे आपका टाइम एंड आपके पैसे कब चले जाएंगे आपको पता भी नहीं.

चलेगा वहीं पर कोई ऑफिस गो एयर है तो उसको ये नोटिफिकेशन अराउंड 8:30 पीएम आएगी जब वो अपने ऑफिस का कम करके घर आएगा एंड रिलैक्स करने के लिए कुछ ढूंढ रहा होगा तो ये कुछ कस्टमाइजेशन है जो ये ऐप उसे करती है हर एक डिफरेंट यूजर के लिए ताकि वो इस ऐप पर हैक्ड रहे एंड ढेर सारा पैसे एंड टाइम वेस्ट करें ये कंपनी आपकी आगे जेंडर मणि स्पेंडिंग एबिलिटी साइकोलॉजी को देखते.

हुए गेम से नोटिफिकेशन टाइम ली बेचती है एक बहुत बड़ी कंपनी के सीएमओ बोलते हैं की जब उन्होंने अपने आप में स्पिनर व्हील करके एक फीचर डाला जिसमें व्हील स्पिन करने पर आपको कोई ना कोई रिवॉर्ड मिलता है हर रोज तो उनकी ऑडियंस का रिटेंशन 30% बढ़ गया जबकि 99% कुछ जीत भी नहीं रहे द उसे पर व्हील से बट काफी लोग रोज सुबह आकर देखते द की भाई आज वो क्या जीते हैं या आज.

कितनी पॉसिबिलिटी है उनकी जितने की एंड इसकी वजह से उनकी आप पर 30% ऑडियंस रिटेंशन बढ़ गया एंड लोगों को एक हैबिट लग गई रोज सुबह आकर उसे ऐप पर व्हील करने की एंड ऐसे ही कॉन्सेप्ट है लूट बॉक्स का जिसमें आप कुछ पैसे देकर बॉक्स को खोल सकते हो उसे बॉक्स में कुछ ना कुछ ऐसी चीज निकलती है जो आपको आगे लेवल पर हेल्प करती है 2018 में पूरे वर्ल्ड में.

₹225000 करोड़ लोगों ने खर्च किए द उन लूट बॉक्स को खरीदने के लिए एंड दिस नंबर इसे एक्सपेक्टेड तू रिच 3 लाख 75000 करोड़ 2025 जो की हमारे एजुकेशन बजट एंड हेल्थ बजट से काफी ज्यादा है फॉर रिकॉर्ड हमारे एजुकेशन का बजट अराउंड 93000 करोड़ है एंड हमारे हेल्थ का बजट अराउंड ₹225000 करोड़ है बट लूट बॉक्स को खरीदने के लिए.

375000 करोड़ खर्च करने वाले हैं एक बार आपने ऐप इंस्टॉल करके इस ऐप पर गेम्स खेलना शुरू कर दिया फिर आती है इनकी सबसे डेडली स्ट्रीट्स जो की है कस्टमर यूटिलाइजेशन एक ऑनलाइन बैटिंग कंपनी को कभी भी जितने वाले कस्टमर चाहिए ही नहीं अगर आप जितने हो मतलब कंपनी हर रही है एंड उनके लिए ये एक बहुत बड़ी प्रॉब्लम है एक बैटिंग कंपनी में विप कस्टमर वो होता है.

जो बहुत सारे पैसे हर चुका होता है अनेक प्रॉब्लम कस्टमर वो होते हैं जो बहुत सारे पैसे जीत चुका होता है एंड वो कुछ भी करेंगे उसे प्रॉब्लम कस्टमर को हटाने के लिए अगर आप पैसे जीत रहे हो तो आप उसे कंपनी के लिए प्रॉब्लम हो जहां ऑफलाइन कसीनो में सब कुछ आपकी आंखों के सामने होता था वही ऑनलाइन वेटिंग गेम्स में आप कभी भी ट्रस्ट नहीं कर सकती की वो सामने.

वाले सिस्टम फेर है या नहीं है एक बहुत बड़ी ऑनलाइन गैंबलिंग कंपनी के सुपरवाइजर यह बोलते हैं की वो लोग एल्गोरिथम के थ्रू आपकी गेमिंग पैटर्न को एनालाइज करते हैं एंड फिर कंपनी को जितना शुरू कर देते हैं हो रहा है तो कोई कुछ कर क्यों नहीं रहा बट सच तो ये है की किसी को फर्क नहीं पड़ता नौ सेलिब्रिटीज को फर्क पड़ता है जो करोड़ रुपए लेकर besharmon की तरह लोगों.

में गैंबलिंग प्रमोट कर रहे हैं नाउन कंपनी को फर्क पड़ता है जो लोगों को लूट रहे लिटरली सुसाइड के लिए मजबूर कर रहे हैं बट उनके थ्रू उनको करोड़ रुपए मिल रहे हैं एंड ना ही उसे गवर्नमेंट को फर्क पड़ता है जिनके लिए इन लॉस को चेंज करना बहुत ज्यादा एक्सपेंसिव एंड टाइम कंजूमिंग हुआ एंड इतनी मेहनत करें कौन में बी एंड अस पर भी टिक टॉक की तरह बन लग जाएगा बट.

जब तक की बैल लगेगा बहुत देर हो चुकी होगी तो अगर आप एक गैंबलिंग एडिट हो या अगर आपको कोई दोस्त ज्ञान नहीं एडिट है तो वो ये तीन चीज कर सकता है फर्स्ट से स्टॉप प्लेइंग डी गेम पहले तो उसे गेम को खेलना छोड़ दो आई नो आपको लगता होगा की आप जीत सकते हो बट दो सोमेटाइम्स ओके तू गिव अप इस दुनिया में लाखों तरीके पैसे कमाने के बट गैंबलिंग इस नॉट डी राइट वे कभी आपने.

कसीनो के कस्टमर को अमीर नहीं देखा होगा बट कस्टमर के ओनर करोड़पति होते हैं सेकंड इस टॉक तू यू क्लोज फ्रेंड्स एंड फैमिली अपने पेरेंट्स से बात करो शायद स्टार्टिंग में वो थोड़ा बहुत गुस्सा हो बट कोई नहीं यार लास्ट में कोई भी पेरेंट्स ये नहीं चाहते की उनकी बच्चों को बुरा हो दे विल डेफिनेटली हेल्प यू फाइंड अन वे आउट थर्ड इस टाटा न्यू लाइफ हम सब लोग अपनी जिंदगी.

में कुछ ना कुछ गलतियां करते हैं बट एक्चुअली स्मार्ट बांदा वही है जो उन गलतियों से सिख कर आगे बढ़ता है अगर आपको लगता है की अब कुछ नहीं बचा लाइफ में तो लेट मी तेल यू आर 100% रोंग कितने ऐसे लोग हैं जो काफी लेट में जाकर सक्सेसफुल हुए द जैसे की रेस में मैकडॉनल्ड्स बनाई है वो 52 की आगे में जा के सक्सेसफुल हुए द वहीं पर स्टेनली जिन्होंने पूरा मार्वल.

यूनिवर्स बनाया है जिसके पिछले दुनिया पागल है वो उनकी पहली बुक 40 की आगे में आकर ही बस शुरू हुई थी तो अगर तुम्हें लगता है की तुम्हारे पास टाइम बहुत कम बचा है तो दोस्त लेट मी तेल यू तुम्हारे पास बहुत टाइम है अभी कुछ भी नहीं बिगड़ा है टेक योर टाइम एंड स्टार्ट एंड न्यू लाइफ ओके गैस डेट वीडियो अगर आपके वीडियो अच्छी लगी तो टाइट करना मत भूलना क्योंकि मुझे.

काफी मोटिवेशन मिलता है कमेंट सेक्शन मुझे जरूर बताना की मैं नेक्स्ट केस के ऊपर वीडियो बनाऊं अलसो इस वीडियो को जरूर शेयर करना जो भी दोस्त आपकी गैंबलिंग ऐप्स पर खेलते हैं या फिर जिन्होंने खेलना शुरू किया या फिर जो कोई सोच भी रहा है इस पे खेलने की तो डेफिनेटली ये वीडियो अपने फ्रेंड्स के साथ जरूर शेयर करना कोई भी डाउट हो तो आप मुझे इंस्टाग्राम पर मैसेज.

कर सकते हो मैं ट्राई करता हूं हर एक बंदे को रिप्लाई करने की अगर आपको इन फॉरेन कंपनी का इंडिया में दरूद जानना है तो लेफ्ट वाली वीडियो पे जरूर क्लिक करना वहीं पर अगर आपको इन ऑनलाइन गुरु का डॉक्टर जानना है तो राइट वाली वीडियो पे क्लिक करना ओके जिसे फॉर डी वीडियो ओके थैंक यू बाय

Leave a Reply