Case Study

Sugar Cosmetic डूबने वाला है? Business Case Study |Shark tank S2 Vineeta Singh Sugar Cosmetics

Sugar Cosmetic डूबने वाला है? Business Case Study |Shark tank S2 Vineeta Singh Sugar Cosmetics

दोस्तों आप सर टैंक तो यहां पे देखते ही होंगे तो आपको यहां पे विनीता सिंह के बड़े में पता ही होगा जो की दोस्तों शुगर कॉस्मेटिक कंपनी के को फाउंडर और सीईओ है क्या शुगर कॉस्मेटिक दोसा आने वाला टाइम पे बैंड होने वाली है क्योंकि आने वाले जो पेस्ट 3 इयर्स की मैं आपको डाटा बता रहा हूं देखिए फाइनेंशियल है 20 में बात करें तो माइंस 40% कंपनी लॉस पे चल रही थी और.

वो बात दोस्तों 21 की बात करें जो की 11% हो गई थी और अभी करेंटली दोस्तों फाइनेंशियल एयर 22 की बात करें जो की लॉस यहां पे बाढ़ के ऑलमोस्ट 30% हो गई है इन कंपनी दोस्तों टोटली यहां पे लॉस पर रन कर रही है क्या आने वाला टाइम पे स्लग में ठीक होने वाले या फिर कोई और कंपनियां के इसको एक्वायर कर लगी सो पूरा डेट आपको बताऊंगा मैं बताऊंगा की यहां पे शुगर.

कंपनी कितना ज्यादा लॉस पर रन कर रही है क्योंकि ये दोस्तों कंपनी यहां पे एक रुपए कमाने के लिए 1.35 पैसे इन्वेस्ट कर थी ठीक है तो पूरा डाटा क्या है इस कंपनी के बड़े में आने वाले टाइम पे कैसे दावी का दवा करता है की भाई 300 करोड़ से ₹2000 करोड़ तक की कंपनी बन जाएगी पूरा जान के लिए वीडियो को और तक वॉच करें और चैनल मेरा टाइम वेस्ट करें वीडियो को शुरू करते.

हैं है तो शुगर कॉसेटिव रिसेंटली यहां पर सीरीज उन्होंने कंप्लीट किया है अब दोस्तों बात करें यहां पे शुगर कॉस्मेटिक के पिछले यहां पे फास्ट हिस्ट्री के बड़े में जो की था दोस्तों यहां पे 2015 के अंदर कंपनी फाउंड किया गया था आ उसे एक मुखर्जी और विनीता सिंह के द्वारा तो उसके बाद दोस्तों वहां पर.

फाइलिंग जजमेंट उठा थे दोस्तों 2017 पे जाके बहुत था दोस्तों 2.5 बिलियन अब तक की दोस्तों टोटल फंडिंग की बात करें ऑलमोस्ट 25.5 मिलियन उन्होंने फंडिंग उठा चुकी है और टोटल इन्वेस्टर की बात करें टोटल नाइन इन्वेस्टर इनके पास और रिसेंटली दोस्तों वहां पे वो रणबीर सिंह से भी यहां पे फंडिंग उठाइए और उसको ब्रांड एम्बेसडर बना दिया गया है अब दोस्तों बात करके रिसेंट.

एयर की तो रिसेंट एयर आप देख सकते हो 222 करोड़ यहां पे उन्होंने रिवेन्यू किया है बाकी यहां पे लॉस जो है दोस्तों 3.6 बाढ़ चुका है पिछले साल के दौरान तो यहां पे शुगर केन का किस पर सबसे ज्यादा यहां पे स्पिन से जा रहा है की कंपनी लॉस पे रन कर रही है और वो दवा करते हैं इसके ऊपर की वो आने वाला टाइम नहीं है दोस्तों 2000 का रूट की कंपनी बन पड़ेगी इतना ज्यादा.

फंडिंग उठाने के बाद भी तो चलो आपको मैं एक डाटा दिखाता हूं यहां पे जहां पे शुगर कॉस्मेटिक्स के सबसे ज्यादा एक्सपेंसेस कहां-कहां पे होती है ठीक है तो ये यार दोस्तों आप देख सकते हो फिलहाल 21 एंड 22 के अंदर जहां पे टोटल रेवेन्यू था दोस्तों यहां पे 21 के अंदर 149 करोड़ जो बर्के हो गया तो यहां दोस्तों 300 करोड़ कंपनी को प्रॉफिट पर जाना चाहिए था तो यहां पे.

दोस्तों कंपनी उल्टा लॉस पे जा रही है यहां पे देख सकते हो पिछले साल अगले 19 साल के लॉस की बात करें 76.2 करो अब बात करते हैं दोस्तों सबसे एक्सपेंसेस कहां पे जा रही है तो यहां पे देख सकते हो सबसे ज्यादा एक्सपेंसेस कॉस्ट ऑफ गुड्स पे जा रही है गुड्स सोल्ड मतलब दोस्तों जो प्रोडक्ट बनाने की कॉस्ट है मतलब उसको लेबर कॉस्ट एंड रॉ मटेरियल कॉस्ट वो सब है.

दोस्तों कॉस्ट ऑफ गुड्स देख सकते हो 21 के अंदर यही सबसे ज्यादा था 22 के अंदर यही सबसे ज्यादा है तो यही सबसे ज्यादा होती है दोस्तों हर कंपनी के अंदर एंड नेक्स्ट जो सबसे बड़ा मैं कंपनी यहां पे देख सकते हो 34.36 करोड़ 97.5 करोड़ हो गया 22 के अंदर तो चलो दोस्तों आपको एक और डेट है यहां पर देखा.

था जो की फाइनेंस 22 के अंदर कंपनी का एडिटर किया है फाइनेंशियल 21 और 22 के अंदर ठीक है तो ये भी मार्जिन आप देख सकते हो जो की 21 पे था तो 11.95% और जो की यहां पे 22 पे बन गया 20.19% मतलब कितना ज्यादा यहां पे लॉस बाढ़ चुके ऑलमोस्ट 3X यहां पे लॉस बाढ़ चुकी है और एक्सपेंस आप रिवेन्यू देख सकते हो यहां पे एक रुपए उन करने के लिए कंपनी के पास कितना डिस्टेंस.

करना पड़ता था आप कैसे हो मतलब 1.1 कितना ज्यादा लॉस करती है पिछले यहां पर क्रिएट कंपनी के बाद दोस्तों पिछले साल में दोस्तों एक रुपए कमाने के लिए ₹600 इन्वेस्ट करता था अब समझ सकते हो कंपनी की वैल्यू सिर्फ इतना ज्यादा है बट कंपनी के लिए डाटा की बात करें जो की हां हमेशा वो दोस्तों काफी ज्यादा लॉस पर है ये दोस्तों.

कंपनी बंकृप्त होने वाली है किसी और कंपनी शुगर का उसमें टैक्स को यहां पर एक्वायर कर लेगा और ऐसा नहीं है दोस्तों ये खुद ही एक ब्यूटी कंपनी को एक्वायर किया है जो की 50 मिलियन डॉलर्स के अंदर एंड इसका दोस्तों मोस्ट एक्सपेंसेस है वो है दोस्तों एडवरटाइजिंग को जो की डिजाइनिंग यहां पे रणवीर सिंह को भी हायर किया है एंड तब.

स्टीफन एंड तमन्ना भाटिया इन तीनों को भी यहां पे आगे अन ब्रांड एम्बेसडर बना दिया एंड प्रमोशन कॉस्ट काफी ज्यादा बढ़ चुका है इसलिए दोस्तों कंपनी लॉस पर रन खेड़ी बट आने वाला टाइम पे दोस्तों ये सब कुछ ठीक कर लेगी एंड तब दोस्तों ये कंपनी प्रॉफिट पर जाने लगता है या पेट्स है दोस्तों शुगर कॉस्मेटिक्स को लेके होप यहां पे आपको समझ में ए गया होगा एंड.

थोड़ा थोड़ा बहुत डाटा जो था यहां पे थोड़ा हमें मिला है एंड आप इसको डाटा चेक करना है तो फिर ट्रैक कर वेबसाइट पे जाके आप पूरा डाटा किसी भी कंपनी का चेक कर सकते हैं नेक्स्ट वीडियो में तिल दें थैंक यू

Leave a Reply