कि मैंने कल एक वीडियो बनाया था जिसमें मैंने यह कहा था कि आप अमूल्य फंगस कैसे ले सकते हैं आज मैं आपको एक ऐसे इंजीनियर की कहानी बताऊंगा जिससे इंजीनियरिंग छोड़कर फार्मिंग शुरू की कैटल फार्म इंग्लिश उसे एक डेयरी ब्रांड बना लिया जो अभी इंडिया का सबसे फास्ट बैंक बैंक में से एक है दूध दही घी पनीर आदि सब कुछ अब इस बैंक के अंदर मिलता है जो कि हर.

इकॉमर्स साइट पर भी अवेलेबल है आइए जान लेते से इंजीनियर की कहानी कैसे उन्होंने एक बैंक को 44 करोड़ तंवर सालाना का बना दिया तो आइए शुरू करते हैं वीडियो कंपनी का नाम है सीट्स फ्रॉम और उसके फादर का नाम है किशोर इंद्रपुरी किशोर इंदु पुरी ने अपने पढ़ाई लिखाई आईआईटी खड़कपुर से शुरू की थी ग्रेजुएशन हुए से किया उसके बाद पीएसटी फॉर मास्टर्स के लिए यस्मिन थे.

विस्पर मांस करने के बाद उन्होंने इंटेल जैसे एक बड़े आईटी कंपनी के साथ हुआ थे इस साल वहां पर काम किए लेकिन उनको तब जाकर डिवाइस व उनका असली जो ऑप्शन है वह एग्रीकल्चर में है उन्होंने छह साल बाद इंटेल को छोड़कर इंडिया में वापस आ गए इंडिया शिफ्ट करने के बाद किशोर को अपने बच्चे सिद्धार्थ के लिए दूध चाहिए था लेकिन उनको जहां तक नजर में आया सऊदी.

एडल्टरेशन से भरा हुआ था मतलब मिलावटी दूध था तो उसी से उनको यह आइडिया आया कि क्यों ना वह खुद का अपना एक फार्म शुरू करें जहां पर दूध में कोई मिलावट ना हो एकदम आपको तरोताजा फ्रेश फ्रॉम टू होम मिल्क मिल जाए इसी Idea को लेकर 2012 में किशोर ने कोयंबटूर से 20 गाय खरीद के अपने होम टाउन हैदराबाद में एक फ्रॉम सेट अप करते हैं और सीधा जो दूध निकलता है बिना किसी.

मिलावट के कस्टमर के घर तक पहुंचा के आते हैं और धीरे-धीरे कस्टमर का विश्वास भी बढ़ने लगता है और यह बिजनेस भी बहुत तेजी के साथ आगे निकल पड़ता है कस्टमर्स का डिपो एक अच्छा होने के साथ-साथ बिजनस भी बढ़ने लगा और 2016 सामने बैंक को अरेस्ट किया गया सीट्स फ्रॉम के नाम से बैंक को इतना अच्छा रिस्पांस मिला कि बैंक के पास अभी.

लगभग 10,000 कस्टमर है अब जानते हैं कि कैट चैलेंज साइज स्टार्टअप में लोगों को नॉर्मली सुबह चाय या कॉफी पीना होता है इसलिए हर घर में दूध 6 बजे तक पहुंच जाना चाहिए किशोर कहते हैं कि चार वजह से भी पहले उठकर पूरा एलिमेंट खत्म करना पड़ता था कि भूटान में डिलीवर हो सेकंड आप इतने क्वांटिटी में दूध को ऐसे ही निकाल कर स्टोन नहीं कर सकते इसके लिए किशोर को.

नीचे लिंक प्लैन बनवाना पड़ा वह भी बैंक से लोन लेकर अब जानते हैं इस कंपनी का रेवेन्यू और इनवेस्टमेंट यह कंपनी के बूट स्टेप्स कंपनी है इनिशियल इंग्लिश में इस कंपनी का एक करोड़ का था बाद में और दो करो इनवेस्ट के साथ एक करोड़ 30 लाख टाउन लोन भी लिया गया है मतलब कंपनी का टोटल इन्वेस्टमेंट फिलहाल चार करोड़ 30 लाख है कंपनी का फ्यूचर प्लांस उसका एक.

स्पेशल उसका विरोध इसका डेड तो कुछ नहीं मिल पाया है लेकिन वह जूस कैटेगरी में अ और जिस तेजी के साथ और बढ़ा है यह तो एकदम तय है कि कंपनी का जो फीचर है वह बहुत ज्यादा ब्राइट है कंपनी दूध के अलावा दही पनीर भी बनाती है जो कि हर लीडिंग व इकॉमर्स वेबसाइट पर अवेलेबल है आप किसी भी कॉमर्स से उनके प्रोडक्ट मंगवा सकते हैं सीट फॉर्म में वृद्धि कर सकते हैं अक्षर.

स्कूल के बच्चे इस फ्रॉम एजुकेशन विद पर जाते हैं और कोई भी एक नार्मल इंफेक्शंस देकर इस फॉर्म में वृद्धि कर सकते हैं तो आपने देखा कंपनी दूध बेच रही है साथ में यह इससे दूध से बनने वाले दूसरे प्रॉडक्ट घी दही पनीर भी बेच रही है कॉमर्स का प्रेजेंट भी है यहां तक के उनके फॉर्म विद के लिए भी हुए चार्ज ले रहे हैं अगर यह कर सकते हैं.

तो आप क्यों नहीं वीडियो को लाइक कीजिए अगर आपको यह वीडियो पसंद आया आपको अगर कोई बिजनेस आइडिया को पर के स्टडी चाहिए तो नीचे कमेंट कर दीजिए मैं इसको ऊपर वीडियो बना दूंगा और अंत में सब्सक्राइब करें दीजिए चैनल को ताकि आपको नए-नए विनर साइड इस मिलते रहे तब तक के लिए धन्यवाद

Leave a Reply