इसी तरीके से लोग लगातार आपको कंटेंट दिखाते हैं कंटेंट दिखा के आप उन परे ट्रस्ट करने लगते हैं उनको अपना गुरु सेल्फ हेल्प गुरु मानने लगते हैं और उसके बाद वह आपको कुछ बेच देते हैं इनका बिजनेस सिंपल तरीके से चलता है यह आपको कुछ ना कुछ बेचना चाहते हैं और बेचने के लिए आपको एक फनल में फंसाते हैं अंकुर वारकर ने लास्ट ईयर ₹ करोड़ र कमाए थे कोर्स पेच.

इनके एड्स ना जाने आपने कितने बार देखे होंगे जॉइन द वेबिनार्स दिस वीडियो एंड क्लिक ऑन द लिंक तो नीचे आपको लर्न मोर का एक बटन दिख रहा होगा वहां पर क्लिक करो रजिस्टर करो और सीधा मिलते डि सबको पैसे बनाना है ऑनलाइन काम करना है ऑनलाइन बिजनेस बनाना है और इन सब चीजों का कोई शॉर्टकट नहीं है और यह जैसे एक ट्रेंड है काफी लंबे समय से और यहीं आता है सोनू.

शर्मा और बिंद्र जैसे लोगों का बिजनेस जो लोगों को बस बोलते हैं पैसिव इनकम बंगला गाड़िया पैसे लड़कियां पूल सब मिलेगा बस आओ और हमारे साथ जुड़ जाओ और लोगों को आ में मिलता क्या है रिग्रेट अगर किसी को भी अपनी लाइफ में पैसे बनाना है तो कुछ ऑप्शंस हैं जो सुनने में बहुत आसान लगते हैं पर करने में इतने आसान नहीं है वो है ऑनलाइन काम करना एफिलिएट मार्केटिंग.

Youtube2 वेशन वीडियो देख के नहीं आओ कुछ एग्जांपल्स लेते हैं अब सोनू शर्मा और बिंद्रा जैसे लोग भी ऐसा ही करते हैं बिल्कुल सेम सोनू शर्मा को आप मोटिवेशनल स्पीकर के तौर पर जानते होंगे इनकी आपने हनुमान से लाइफ लेसन से लेके चील से लाइफ लेसन वाली वीडियो देखी होंगी पर असल में इसका बिजनेस क्या है ध्यान से देखते हैं 2005 में सोनू शर्मा ने नेटवर्क.

मार्केटिंग में कदम रखा क्यों ऑफकोर्स बेरोजगारी के चलते और पैसे कमाने का शॉर्टकट की तलाश कहते हैं कि मैंने सीए 2001 में कंप्लीट करी थी और उसके बाद 4 साल टैक्सेशन पढ़ाया है पर इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टेड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया में जब आरटीआई फाइल करी गई तो पता लगा कि ऐसा कोई भी स्टूडेंट वहां से पढ़ा ही नहीं मतलब सोनू शर्मा ने कभी टैक्सेशन पढ़ाया ही.

नहीं है ना उन्होंने सीए किया है ये बस एक झूठ है जो उन्होंने लोगों से बोला इससे लोगों को लगे कि यह बिजनेस उन्होंने बेरोजगारी के कारण नहीं किसी अच्छी जॉब को छोड़ के शुरू किया जैसे बिंद्र की पीएचडी झूठ है वैसे ही सोनू शर्मा का सीए झूठ है 2005 से ही ये लगातार लोगों को अपने नीचे जोड़ने के काम में लग गए थे और तभी इन्होंने शुरू किया डायनेमिक इंडिया ग्रुप.

जो एक नेटवर्क मार्केटिंग ग्रुप था बहुत साल लगातार सेमिनार्स लिए स्कीमें समझाई और यह भी बहुत बड़ी बड़ी पॉसिबिलिटी है कि शुरू में सोनू शर्मा जैसे लोगों को पता ही ना हो कि यह जो खेल है नेटवर्क मार्केटिंग का यह बुरा है और ऑफकोर्स समय के साथ इनको यह बात समझ में आई होगी पर तब भी ये उसे करते रहे इवन और बड़े तरीके से करते रहे और एक चीज जिसकी दात देनी पड़ेगी वो है इन.

लोगों का कॉन्फिडेंस क्या इनकी बॉडी लैंग्वेज है कितना अच्छा ये लोग मुंह चलाते हैं क्या भाषण बाजी करते हैं और इनको आता क्या है कुछ नहीं थोड़ी सी सेल्फ हेल्प की किताबें पढ़ी और कुछ एग्जांपल्स रटे हुए हैं बस 2016 में जैसे ही का इन लोगों ने अपने सेमिनार्स की वीडियो को उठा के youtube’s अपलोड किया करते थे और इन लोगों.

की वीडियो में कंटेंट में थोड़ी सी क्वालिटी तो थी कुछ नहीं किया बस टाइटल पे नंबर दे दिया सोनू शर्मा ने और लोग उस नंबर पे कॉल करके उनकी पॉलिसीज खरीदने लगे अगला एग्जांपल है अंकुर वारिक इनका कोर्स है हाउ टू youtube1 टाइम मैनेजमेंट कोर्स ₹ 000 इतने सारे लोग अंकुर वारिक ने लास्ट ईयर 133 करोड़ रुपीज कमाए थे कोर्स पेज के ऐसा.

क्या है इनके कोर्स में क्या इसको देखने के बाद कोई बहुत बड़ा यूटर बन गया कोई बहुत बड़ा instagram2 साल में अपने एक-एक घंटे को लिखा है पिछले 20 साल तक ऐसे टाइम मैनेजमेंट किया है और यह संदीप महेश्वरी के शो में उन्होंने क्लेम किया आठवीं या नौवीं कक्षा में मैंने अपने वक्त को नोट करना शुरू किया कि मैं हर एक घंटा अपनी.

जिंदगी का किस चीज पर बिताता हूं और एट दी एंड ऑफ द डे क्या उस खर्चे पे मैं खुश महसूस करता हूं या नहीं क्या यह प्रैक्टिकली पॉसिबल है या फिर यह सिर्फ कोर्स बेचने के लिए एक लाइन थी इसी तरीके से लोग लगातार आपको कंटेंट दिखाते हैं कंटेंट दिखा के आप उन परे ट्रस्ट करने लगते हैं उनको अपना गुरु सेल्फ हेल्प गुरु मानने लगते हैं और उसके बाद वह आपको कुछ.

बेच देते हैं कुछ लोग हैं जो कंटेंट भी नहीं दिखाते बस दूसरी चीजें दिखाते हैं और अपने आप को बहुत बड़ा गुरु बताते हैं जैसे से ये है देव गांधी ये कहते हैं बिकमिंग रिच इज ऑल अबाउट 80 पर माइंडसेट एंड 20 पर स्किल्स यू वांट टू बिकम रिच क्लिक ऑन द बटन बिलो ऐसा कहते हैं ये इनके ऐड्स ना जाने आपने कितने बार देखे होंगे हर ऐड में सेम चीज बोलते हैं अलग-अलग जगह शूट करते.

हैं इनडोर लोकेशन आउटडोर लोकेशन नियर कार अवे कार एंड ही इज सेइंग ईच एंड एवरी टाइम द सेम थिंग दैट ही इज रिच देव गांधी ने 10 साल सेल्समैन की जॉब करी और 10 साल जॉब करने के बाद उनको जॉब से उतनी सेटिस्फेक्शन नहीं मिल पा रही थी और अगर सेल्स की जॉब में आपको सेटिस्फेक्शन नहीं मिल रही इसका मतलब आप अच्छे सेल्समैन नहीं है उसके बाद 10x रूल नाम की एक किताब है.

उसके राइटर बहुत फेमस मोटिवेशनल स्पीकर हैं देव गांधी जाके उनका कोर्स लेके आते हैं क्योंकि उनको ये किताब बहुत पसंद आ जाती है और इंडिया में आके वह वही अप्लाई करते हैं जो वहां पर उन्होंने अप्लाई किया एंड ही आल्सो अर्न मिलियंस बाय सेलिंग द सिटी कोर्स तो ठीक है बेसिकली ये लोग बोलते हैं कि इनका कोर्स ले लोगे तो आपका बहुत फायदा होगा पर क्या ऐसा कुछ होता है.

द आंसर इज नो इनका बिजनेस सिंपल तरीके से चलता है यह आपको कुछ ना कुछ बेचना चाहते हैं और बेचने के लिए आपको एक फनल में फंसाते हैं कैसे नंबर वन अटेंशन ग्रैबिंग सबसे पहले यह लोग आपकी अटेंशन को ग्रैब करते हैं अटेंशन को ग्रैब करने के दो तरीके या तो यह आपको कंटेंट दिखा देंगे बहुत लंबा-लंबा बड़ा-बड़ा अच्छा-अच्छा सेल्फ हेल्प वाला या तो दूसरा तरीका यह.

आपको लगातार रिपीटिटिवली एक ही तरीके का ऐड दिखाते जाएंगे जैसे देव गांधी वगैरह करते हैं ये आपको सेम तरीके की चीजें चमकीले ग्राफिक्स अच्छी चीजें जो आपको फेसिनेट करती है उसके साथ दिखाते हैं और समय के साथ य आपकी अटेंशन को ग्रैब कर लेते हैं एंड द मोस्ट इंपॉर्टेंट थिंग फॉर ग्रैबिंग द अटेंशन इज द राइट ऑडियंस और इनकी ऑडियंस भी वही है जो एमएलएम वालों की.

ऑडियंस है जो बस इनकी बातों को सच मान लेती है और जैसे एमएलएम वाले झूठ बोल के बड़े-बड़े सपने दिखा के सामने वाले को बेवकूफ बना के अपने ट्रैप में फंसाते हैं वैसे यह लोग भी एक तरीके से करते हैं और आप ही सोचो जब एक आदमी इतने लोगों के सामने अपनी डिग्री झूठ बता सकता है एक आदमी अपने नाम के सामने प्रीफिक्स लगाता है अपनी आधी जिंदगी झूठी डिग्री के नाम पे.

तो यह लोग क्याक नहीं झूठ बोल सकते क्या इनकी गाड़ी किराए की नहीं हो सकती क्या जिस बंगले में ये शूट कर रहे हैं वो दूसरे का नहीं हो सकता कुछ भी हो सकता है फिर इनकी फनल में अगली चीज होती है समथिंग फॉर फ्री जब यह आपकी अटेंशन को ग्रैब कर लेते हैं उसके बाद य आपको कुछ फ्री में देते हैं वो कुछ भी हो स सता है एक घंटे का वेबीनार एक उनकी कोई ईबुक या फिर बहुत कम.

प्राइस में एक सेशन कुछ भी जहां यह आपकी एक छोटी सी होप को छोटी सी किरण को बहुत बड़ा बना देंगे उस वेबीनार को अगर कोई भरोसे की नजर से देख रहा है तो वह उस कोर्स को जरूर खरीदेगा यह आपकी सारी इनसिक्योरिटीज को आपके सामने लाकर रख देंगे भले ही आप एक स्टूडेंट हो आपको अभी पैसे कमाने की कोई जरूरत नहीं है पर आपको ऐसा लगने लगेगा कि मुझे पैसे कमाने हैं हो.

सकता है आप ठीक-ठाक न नौकरी कर रहे हो आपकी सैलरी अच्छी है लाइफ अच्छी चल रही है पर यह आपको इतना इनसिक्योर बना देंगे इतना वल्नरेबल बना देंगे उस समय के लिए कि आप अपने आपको को नॉन वर्दी महसूस करने लगोगे लेटली इस सबका सॉल्यूशन भी व देते हैं और ऑफकोर्स वह क्या है कि इनका कोर्स खरीद लो जैसे ही आप सोचते हैं किसी से कंसल्ट कर लेता हूं 10 पाच दोस्तों से पूछ लेता हूं.

कुछ भी आप ऐसा सोचते हैं जो आपको इनके कोर्स को नहीं खरीदने देगा तो आप वो नहीं कर पाते क्योंकि आपको ऑफर्स दे देते हैं कहते हैं कि अभी लोगे तो इतने परसेंट डिस्काउंट मिलेगा बाद में कभी नहीं मिलेगा यह बार-बार आपको कुछ लूप्स में फंसाते हैं टाइमलाइंस देते हैं और आप लेटली कोर्स खरीद ही लेते हो अगर आप इनके फनल में आ गए हो तो मोस्ट प्रोबेबली आप कोर्स खरीद लोगे.

मोस्ट ऑफ द लोग जैसे देव गांधी इनके पास कोई ऑडियंस नहीं है तो यह पोट्रे करते हैं कि हमने बहुत बड़े-बड़े काम कर लिए यह कहते कि मैंने टेक टॉक दे दिए हैं यह कहते हैं कि मैंने किताबें लिख ली हैं इसलिए मैं बहुत अमीर हो गया हूं इसलिए आ जाओ मेरा कोर्स खरीद लो ऐसा कुछ नहीं होता मैंने खुद भी दो टेट टॉक दी है पर इसका मतलब यह नहीं है कि घटिया कोर्सेस बेचा.

जाए अब आप जब इस घटिया कोर्स को ले लेते हो तो लेटली आपको इसकी औकात पता चलती है यह कुछ नहीं है आपको पता चल जाता है कि यह दो कौड़ी की इंफॉर्मेशन मुझे google-api-python-client कोर्स नहीं खरीदूंगा तो फिर ये आपको एक और सॉल्यूशन दे देते हैं अच्छा यह वाले कोर्स से फायदा नहीं हुआ क्या एक काम करो इससे महंगा वाला खरीद लो सब हो जाएगा आखरी में इन सब के.

बाद बचता क्या है धोखा गिल्ट रियलाइफ चला गया मेंटल हेल्थ चली गई कुछ नहीं सीखा तो अगर आप अपनी लाइफ में कुछ भी करना चाहते हो चाहे वो एक आपको कोई अमीर नहीं बना सकता पैसा कमाने का कोई शॉर्टकट नहीं है यह एकदम फैक्ट है ठीक है अब आप दो कौड़ी के तरीके यूज कर सकते हो पैसे कमाने के लिए पर वो सस्टेनेबल नहीं होते तो अच्छा होगा कि आप.

कुछ स्टेबल और अच्छा सोर्स ऑफ इनकम और अच्छी स्किल्स डेवलप करो मैं उम्मीद करता हूं कि दर्शन प्रोडक्शन की डॉक्यूमेंट्री आपको पसंद आई होगी अगर पसंद आई है तो आप बने रहिए हमारे साथ हम भी बने आपके साथ चैनल को सब्सक्राइब करिए कमेंट सेक्शन में अपने व्यूज बताइए बहुत-बहुत धन्य m

Leave a Reply


Warning: Attempt to read property "id" on null in /var/www/vhosts/purshology.com/httpdocs/wp-content/plugins/sleek-ai/includes/classes/chatbot.php on line 171