कि 19th में बॉन्ड विद किसी इंसान ने सुविधा टीवी का नाम जरूर सुनाओ का एक टाइम साथ 20 प्रश्न मार्केट शेयर के साथ इंडिया के इंजीनियर थे टीवी मार्केट में लेकिन आज इनके कंजेक्टिव 9 से इस कंपनी को बिल्कुल मार्केट से बाहर कर दिया है अगर आप इन कल ऑफिस जाने की कोशिश करेंगे तो 2010 के बाद यह कंपनी लगातार लाश में है तो दोस्तों ऐसा क्या हुआ कि यह कंपनी कभी इंडिया में.

मार्केट लीडर हुआ करती थी लेकिन आज यह मार्केट से पूरी तरह से बाहर लगभग हो चुकी है तो इस वीडियो में यह जानने की कोशिश करेंगे किस तरह से 1999 के टाइम में अपनी स्ट्रैटिजी से यह मार्केट को नीड किया किस तरह से हुडा मार्केट से फेल हो गई और हम एडवेंचर पेन और इसके सर्विस ऐतिहासिक सकते हैं उन्हें था कि शुरुआत के साथ ही जेल में सैलानी ने तीन इंडिया की नींद को ने.

लांच किया सबसे पहले उन्होंने देखा कि इंडिया में रामायण और महाभारत जैसे कई टीवी शोज आते जा रहे हैं नेशनल टीवी पर जिस वजह से इंडिया में डिमांड युद्ध नई टीवी की टायर-2 और टायर-3 सिटीज में और दूसरी चीजों से लाइव क्रिकेट टीवी एक इंडिया में स्टेटस का सिंपल होता जा रहा है जिसके पास टीवी है आज फॉलो उस पूरा जला हुआ करते हैं जैसे कि आज अगर हम देखें.

इंडियन मिडल क्लास में किसी के पास अगर कार होती है तो वह बहुत ज्यादा शॉप करने की कोशिश करता है यही सीनियर यह उस समय TV के साथ था और तीसरी प्रॉब्लम इन रियल लाइफ इन इंडिया में कई बड़े ब्रांड्स है जैसे कि सैलू रहा हूं कि आप VPN हो गया वीडियोकॉन हो गया ऑस्कर हो गया लेकिन यह सारे बेनिफिट्स क्लास को टारगेट करने की कोशिश कर रहे हैं और टैटू टाइप्स इन सिटीज.

की तरफ किसी की नजर नहीं है कुंठित का सलूशन मार्किट में दिया और जब 94वें ने सबसे पहले अपना टीवी लांच किया तो वह काफी ज्यादा कंप्यूटर प्राइस में था जहां से लगा और वीडियोकॉन जैसे बड़े फ्रेंड्स स्टार्ट करते थे प्रिविलेज क्लास को काफी हाइड्रेट सिटीज में वही इन्होंने टॉपिक कंप्यूटर प्राइस है अपना टीवी लांच किया टैटू वो टाइट सीक्वेंस जैसे मिडिल.

क्लास के लोगों के लिए जो कि काफी अपीलिंग चीज थी और उन्होंने यहां पर मार्केट को डिवेलप करने की कोशिश के दूसरा जो नई चीज मेल्ट किया था कि एक टीवी लोकली प्राइड की बात होती है तो ढूंढ टैगलाइन दिया नेबर्स एंड 2019 राइट इसका मजा पीवी ऑन करते हैं तो आपके लिए बहुत ही प्राउड कमेंट है और आपके नेवर के लिए बहुत ही टेस्टी कमेंट है जो कि मार्केट में एक बार फिर साबित हुआ.

और तीसरा देने मौके पर डिस्टर्ब किया उन्होंने देखा कि बहुत सारी जो TV के ऐड करते हैं वह उनके स्पेसिफिकेशन बेसिकली बताया करते हैं तो मतलब लगता है कि कोई इंग्लिश टीवी एप्स है यहां पर इन्होंने अपना डिफिकेटिंग स्ट्रैटेजी लगाई मुंटर ने अपने ट्वीट पर बिल्कुल यूज किया जो कि टाईट लेकर आता था कि आप यही tv5 हो चुके लोगों को काफी ज्यादा स्पीड हुआ और उसके.

साथियों ने कई सारे टीवी एडवरटाइजमेंट उसी दिल्ली के साथ लॉन्च किए जो क्लॉक को बाकी बैंक के सामने बिल्कुल अलग लगा और इसी तरीके से 19 डू बाकी बैंक फिर अपने आपको अलग पोजीशन करने में बहुत ही सफल रही और अगर हम 94वें का मार्केट शेयर देखा तो वह सिर्फ पांच परसेंट था और अपने इन्हें सेट जिसकी वजह से 1995 तक इनका टोटल मार्किट से बीस परसेंट से ज्यादा हो चुका था.

कि 98100 करीब साढे चार लाख टीवी से इंडिया में बेचती है जो कि पिछले साल के तेल का जज कमल छाप और इसी समय जी सुंदर एपीओ इस कंपनी को जॉइंट करते हैं और इसके बाद कंपनी ने और कई सारे प्रोडक्ट्स फंक्शन देखा सोचा जैसे कि रेफ्रिजरेटर और वॉशिंग मशीन हो गया और टीवी में भी कई वैराइटीज इन्होंने लांच कि आप अभी तक कंपनी के मार्केटिंग पोजीशनिंग और बैंकिंग.

थी वह बिल्कुल परफेक्ट यह समय की अपडेट्स के लिए लेकिन अब फ्रेंड को लगा कि हमें अपनी पोजीशन चेंज करने चाहिए हमें डेविल्स निकल के आगे जाना चाहिए और यहीं पर कंपनी ने ओगिल्वी एंड मैट्रिक हायर किया ऐसे मार्केटिंग कंपनी होगी विद्या इग्नोर तो बस मार्केटिंग फ्रॉम है और इसी समय इस कंपनी ने अब देवी को हटाकर और कुछ न एडवर्टिसमेंट लॉन्च करने शुरू किये अब.

यहां पर कंपनी के से लगातार गिरते गए क्योंकि अब इनका जो बैंक पोजिशन इन था जो कि कंपनी ने चेंज कर दिया सा 2004 तक कंपनी के से लगातार गिरते जा रहे हैं और उसके बाद उन्हें हटाने लॉग इन थे को छोड़कर डिफेंस नाम की एक कंपनी को हायर किया फॉर मार्केटिंग स्ट्रैटेजी अब यहां पर कंपनी ने फिर से डबल को कमबैक किया है और इस बार उन्होंने एक नए अवतार में डबल.

को मार्किट में लाया था लेकिन अब भी यह ऑडियंस को इतना ज्यादा अंग्रेज नहीं कर पा रहा था और जो कंपनी ने बैंक पुलिस ने पिछले 15 सालों में बनाई थी वह बिल्कुल खत्म सी हो गई थी मार्केट में पैसा नहीं ठहरा चुके थे जैसे कि एलजी और सोनी और अब चेंज होती हुई टेक्नोलॉजी और ऑटोमेशन के साथ ओनिडा कार्रवाई नहीं कर पा रहा मार्किट में और वह समय के साथ उनके फैंस.

लगातार गिरते जा रहे थे और कंपनी के नौ सदस्यीय दल यार लगातार बढ़ते जा रहे थे और आप लोगों को देवी का नया अवतार भी नहीं पसंद आया जिसके बाद यहां पर लगातार अपनी बाइक नॉलेज देख सकते हैं तो अगर आपके टोटल फॉर थे डिफेंस समझने की कोशिश करें तो टोटल 4 रिजल्ट समझ में आते हैं सबसे पहले अगर यह समझने की कोशिश करें तो कंपनी अपने ब्रांड पोजिशनिंग और मार्केटिंग लगातार.

चेंज किया तब से वन व्हो विल विन थे के साथ उसके बाद उन्हें डिविजन के साथ अपना जो मार्केटिंग स्ट्रेटजी थी वह चेंज किया और यहां पर घी कंपनियां इस तक कर रही थी उनको यह तक नहीं करते थे बेसिक ब्लैक मार्केटिंग एजेंसी का काम होता है कि एक स्टार्टअप जिस भी प्लांट है या फिर भोजन पर काम करता है उस अ जो वजन है तो ज्यादा से ज्यादा लोगों तक आपको वेट करने का.

लेकिन यहां पर यही बड़े जो मार्केटिंग कंपनीज थी वहीं इनके लिए ग्रैंड स्ट्रेटजी बना रही थी जो कि इनको मार्किट से लगातार बाहर निकल गया पहले उन्होंने जब देवी को हटाया तो इन चीजों ब्रांड पोजिशनिंग कि वह मार्किट से खत्म हो गई और बाद में जब उन्होंने बिल को इंट्रोड्यूस किया तो तब तक लोग भूल चुके थे डेविल को एक नई जेनरेशन इंडिया में आ चुकी थी जिस वजह से.

यह फ्रंट मार्किट में आगे चल नहीं पाया इसी तरह की जरूरत समझते कोशिश करें तो यहां पर कुछ बड़े सेलिब्रिटी सी कमी थी यह कंपनी अभी तक कुछ नए स्टाफ के साथ ही अपडेट ट्रीटमेंट करती जा रही थी लेकिन वीडियो कॉल अमिताभ बच्चन सैमसंग आमिर खान और एलजी अभिषेक बच्चन के साथ अपने ब्रैंड एंडोर्समेंट कर रहे थे में बड़ी कंपनियों का पुलिस ने भी अच्छी.

हो रही थी मार्किट में सेकंड्स अगर समझने की कोशिश करें तो कंपनी अपने विजन कम्युनिकेटर अच्छे से ऑडियंस के बीच में नहीं कर पा रही थी 1992 में कंपनी ने बहुत अच्छे अपने आपको कम्यूनिकेट किया था अपने डेबिट कैप्सूल लेकिन उसके बाद जो पुराने कस्टमर से वह डूब चुके थे और आप नए वायर मार्केट में आ चुके थे 72 हजार के आसपास जो कि यह पूरी.

तरह से साइड्स को अपने साथ कमेंट नहीं कर पाए जिस वजह से एक मार्किट में के लिए ग्रेट ग्रेट हुआ और नए एलजी और सैमसंग जैसे ब्रैंड्स के मुख्य को फोल्ड कर दिया था डिजाइनर ग्राम समझने की कोशिश करें तो नौकरियां और प्रोडक्ट जैसे ही इस कंपनी में भी एक इंटरनेट पर गोलियां चल रहा था अपनी ओनरशिप के लिए और यहां पर तीन लोग ब्लू मिरचंदानी सू मिरचंदानी और उसके.

ब्रदर-इन-लॉ विजय मनसुखानी के बीच में यहां पर एक बड़ी फाइट चल रही थी कंपनी का ओनरशिप के लिए जो कि ऑर्गेनाइजेशन एक गलत मैसेज की तरह गया और यहां पर इंप्लाइज के साथ कनेक्शन भी थोड़ा कम हुआ जिस वजह से ब्राइड अपना वह प्रशिक्षण मार्केट पर नहीं बना पाया क्योंकि वह अपने बलों इसके साथ एक हेल्दी एनवायरमेंट नहीं बना पा रहे थे लिखमीसर कौन था इस कंपनी का पेन होने का.

और फाइनल की बात करें तो फौरन ब्रांड जैसे कि एलजी और सोनी ने अपनी इतनी क्वालिटी के साथ को जिसने भी मार्किट में जिसके सामने डोमेस्टिक ब्रांड बिल्कुल भी नहीं टिक है जैसे कि हमने वीडियोकॉन के भी पहलुओं के बारे में बात किया उसी तरह उन्हें ग्रैंड बन गया इंडिया में ए पोयम राबिया ने अपडेटेड टेक्नोलॉजी और या इनेबल यूज़र इंटरफेस के साथ बहुत.

ज्यादा मार्केटिंग करें जो क्लॉक को हिट हुआ और लोगों ने डोमेस्टिक बैंक फूड के फॉरेन मेड तरफ जाना शुरू कर दिया था इसके साथ अगर आप देखेंगे तो एलजी और सोनी जैसे बड़े ब्रांड अपना विजुअल इंप्रेशन में बहुत अच्छा मार्केट में रख रहे थे वह क्रिकेट के साथ उन्हें परेशान कर रहे थे वह लाइफ इवेंट्स में भी अपना प्रमोशन कर रहते हैं जो कि यह ढूंढते ग्रैंड करने में.

पॉसिबल नहीं हो रहा था इनके लिए जिस वजह से भी यह सारे मेंटेन हो गए यहां पर हम एक और यह समझने की कोशिश करें तो यह जो कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स का बिजनेस होता है यह सबसे ज्यादा डीलर्स पर डिपेंड होता है क्योंकि जब कोई भी सोपे खरीदने जाता है तो उस समय डिलीवरी कमेंट करता है कि आप एलजी का टीवी लीजिए या खूनी का लीजिए आप वीडियो कॉल कर लीजिए आप उल्टा कर लीजिए तो.

जब सोनी इंडिया में एंटर किया उन्होंने बहुत सारे पैसे खर्च किए इंडिया डीलर्स के लिए और इसके साथ ही जो अपना बेस लेवल टीवी का जो पॉइंट था उसको 15 से 20 पर सेंट नीचे कम कर दिया ताकि कोई भी अगर नया बाहर आ रहा है तो उसको सस्ते में वह TV बेचा जा सके और उसके साथियों ने दी तो कई सारे डिस्काउंट है कुछ इनको नया ऑफर दिवस आफ इंसेंटिव्स स्टार्ट कर दिया कि एग्जांपल.

अगर थीं कि अगर उत्सव टीवी बेच दें तो उसको कुछ परसेंट एक्शंस एंड मिलेगा जिस वजह से डीलर से सुनी के तीव्र कमेंट करने चालू कर दिए तो यह भी एक बड़ा कंट्रीब्यूटिंग फैक्टर था जिस वजह से वीडियोकॉन और उन्हें इंडिया के मार्किट से बाहर होता गया क्योंकि बाहर के ब्रांड आपके इंडियन विनर्स के साथ एक अच्छा कोलैबरेशन बनाएं ओवर इंडियन जो बैंक से वह.

ज्यादा प्रॉफिट अपने पास रखे थे वह डीलरशिप कम प्रॉफिट दिया करते थे तो जहां डिनर कुछ न अल्टरनेटिव मिला वह उनके तरफ हो गए तो दोस्तों यह समझने की कोशिश करते हैं कि हम इनके बिजनस पहलुओं से क्या सीख सकते हैं तो सबसे पहले लड़ने अगर मैं बात करूं तो जो नर चिपका कंपनी का होना चाहिए वह आपके मार्केटिंग एजेंसी के पास होना चाहिए आपके पास होना चाहिए आप देखेंगे कि.

इस कंपनी ने लगातार अपनी मार्केटिंग स्ट्रैटेजिस के लिए यह दूसरी कंपनी इस पर डिपेंड रही जैसे कि वह विल बे इन थे और डिफ्यूजन लेकिन मार्किट में इनको अपना प्रशिक्षण पहुंचाना था ना फिर मार्केटिंग स्ट्रैटेजिस का और हर मार्केटिंग स्ट्रैटिजी ने अपने तरीके से हम डबल को पेश किया जो कि इनके लिए समय के साथ मार्किट से उनको बाहर पुणे में मदद किया.

तो हमेशा आप अपनी ब्रांड पुलिस ने आपका क्या रिएक्शन है आप उसको खुद बनाइए और आपके जो मार्केटिंग एजेंसी उसका सिर्फ का मीठा होना चाहिए कि उस मैसेज को ज्यादा से ज्यादा ऑडियो तक उसे पहचाना है बस इतना ही काम होता है कि मार्केटिंग एजेंसी का दूसरी जल्दी अगर उस समय से की कोशिश करें यहां पर कंपनी की ब्रैंड विजिबिलिटी अब एक बहुत बड़ा क्वेश्चन कि ट्रैक्टर थी यहां.

पर अगर आप देखेंगे कि 19th का पेस्ट कौन था तो उसने कोशिश करें तो क्या वह देवी था या व हैप्पी कपल से या फिर कुछ नए सेलेब्रिटीज आए थे वह थे यहां पर कंपनी अपने ब्रांड विजिबिलिटी लोगों के सामने नहीं बना पाई थी अक्सर मैं आपसे कहता हूं कि या तो आप किसी बड़े सेलिब्रिटी को शेयर करिए या तो आप अपनी पर्सनल ब्रांडिंग का यूज करिए अपने प्रोडक्ट को आगे ले जाने.

में मैं हमेशा पर्सन ग्रैंड एक्सांपल देता हूं स्टीव जॉब्स का क्योंकि स्टीव जॉब्स हमेशा अपना प्रोडक्ट खुद ही लोगों के बीच में लेकर आते थे तो या तो आप सब एन बनाइए या फिर आपके पास एक स्ट्रोंग सेलेब्रिटीज फेस होना चाहिए यह बहुत इंपोर्टेंट होता है इस ब्रांड की टीजर इसके लिए अतिरिक्त इंपोर्टेंट लेकिन अगर समझने की कोशिश करें तो इंडिया में.

इंपोर्टेंट से ज्यादा फ्रेंड इसलिए फेल होते हैं क्योंकि उनके फैमिली के अंदर इंटरनल प्रिंस रहता है अगर हम देखेंगे कोशिश करें तो इस कंपनी में भी तीन लोग के साथ ओनरशिप का प्रॉब्लम था और यही इंडिया में ज्यादातर बैंड के साथ भी हुआ करता है तो हमेशा एक चीज बिजनस में याद रखना चाहिए कि फैमिली और बिजनस हमेशा 21 फेवरेट चीज हैं बिजनस और फैमिली कभी इंदौर नहीं होनी.

चाहिए और मैं ज्यादातर ग्रिड के फेल होने का डिजाइन एक फैमिली मैटर जरूर देखता हूं तो इस चीज से भी आपको में सबकांशियस रहना चाहिए बिजनस और फैमिली दो अलग अलग चीजें हैं तो दोस्तों यह वीडियो कैसी लगी कमेंट ऑप्शन है आप जरुर लिख कर बताइए वीडियो अच्छी लगे थे विडियो को जरूर लाइक करें कमेंट में यह बताइए जरा को कोई और भी रीसेंट समझ में आता है तो और अगर चैनल.

अच्छा लगा तो चैनल सब्सक्राइब जरूर कर सकते हैं बैल आइकन को प्रेस कर सकते हैं ऐसे ही बिजनेस लर्निंग को और भी ज्यादा सीखने के लिए

Leave a Reply


Warning: Attempt to read property "id" on null in /var/www/vhosts/purshology.com/httpdocs/wp-content/plugins/sleek-ai/includes/classes/chatbot.php on line 171