Case Study

Unacademy Business Case Study in hindi |14000 करोड़ |5 powerful strategies #karostartup

Unacademy Business Case Study in hindi |14000 करोड़ |5 powerful strategies #karostartup

को Facebook बच्चों YouTube चैनल करो शनिवार सुबह फिर से स्वागत है मैं संकेत 12165 बिजनस कुछ इनको फोन करो करो साइड इंडिया आज फिर लेकर आया हूं और मैडम की डिटेल के सड़ी जिस कंपनी की शुरुआत हुई थी सिर्फ एक नॉर्मल YouTube चैनल से और आज जिस कंपनी के वैल्यूएशन है वह करीब-करीब टू बिलीयन डॉलर यानी करीब करीब 14,000 करोड़ रुपए हैं तो किस तरीके से उनकी.

शुरुआत हुई इसके कौन-कौन से फाउंडर है किस तरीके ढूंढ फंडिंग रेस कि किस तरीके से अपने क्रमिक मार्केटिंग कैंपेन्स ग्रहण किए ब्रांडिंग किया कुल ऑपरेशन किया हर चीज में आज हम डिटेल में जाने वाले और ऐसी पांच यदि आपको बताने वाला हूं जिसने आज दिनांक को जितना सक्सेसफुल बनाएं और पार्षद जी के जरिए आप अपने फैंस को किस तरीके से ग्रो कर सकते हो आज मैं पूरा इन.

डिटेल में बताने वाला हूं तो इस विडियो को अंत तक देखना अगर अभी तक आपने हमारा चैनल subscribe नहीं किया तो चैनल को सबस्क्राइब करना न भूलें थंब्स अप क्योंकि इस चैनल पर हम डेली बिजनेसेस साइड रिलेटिड वीडियोस लेकर आता है जो आपके बेसिस आफ केस्ट के लिए बहुत इंपोर्टेंट है तो टाइम जिसके बिना लैंड यह जानते अन्य किडनी के स्टडी.

चेहरे में [संगीत] कि इस कंपनी और निकट में के फाउंडर है गौरव मुंजाल रोमन सो नहीं ऐड इमेज सिंह केपी रोड ने एकेडमिक मौजूद सर्कल बनाएं लेकिन अगर बात करें कि और निकट में की शुरुआत कब हुई थी किसने इसकी नींव डाली तो वह गौरव मजा जिन्होंने अपनी पढ़ाई करते-करते 2010 के अंदर एक YouTube चैनल.

ओपन कीजिए और वहां पर पहला वीडियो डाला था और उसके विचारों यह ज़्यादा क्योंकि मैं YouTube चैनल ओपन करूंगा और फ्री में लोगों के पेट करूंगा फिर एजुकेशन दूंगा फिर सांडों की लड़ाई चलती रही और उसके बलिदान जॉब भी और उसके बाद इस कॉर्नर कि दिल्ली के दूसरे पाउडर इमेज सिंह एंड गौरव झा ने मिलकर एक सांड की शुरुआत की जो एक रीयल एस्टेट कंपनी भी इस काव्य नाम दिया.

फ्लाइट जेट उसको अच्छे ग्रो किया फंडिंग विदेश की ओर एक टाइम के बाद वह कंपनी को कमेंट छोड़ने एक्वायर कर दिया और उसको इनका एकजुट मिल गया जिसकी वजह से वहां पर उन्होंने कि ₹5000000 बनती है अब बात करते हैं Redmi के तीन शिफ्ट में भर रोमांस ही नहीं कि वह बचपन से ही बहुत ज्यादा इंटेलिजेंट अगर उनकी बात कर दूंगी सिर्फ 16 साल की जेल में.

कि टीम जैसे इग्नोर कर दिया था इसके अंदर हम टेंथ बोर्ड के एग्जाम देने से डरते दे उसे इसमें उन्हें एम्स के एग्जाम को सिर्फ बल्कि दिया उसको अरे बिटिया सबसे पुलिस और उतना उनके काफी निदा उन्हें 21 साल के अंदर यूपीएससी को विक्रय कर दिया जो मरे इंडिया की मनोवृत्ति फिर से एग्जाम है और उसके बाद में सबसे ज़ोर IAS ऑफिसर भी मानित तो वहां पर गौरव नेहरू मन से नहीं.

बोलेगा अच्छे फ्रेंड पर वहां पर गौरव जैन ने रोमन सैनिकों अप्रोच किया कि वह तो इतना अच्छा सा पढ़ लें तो इतने अच्छे का से इंटेलीजेंट तुम्हें वश में नॉलेज है तो क्यों ना आप हमारे प्लेटफार्म पर आकर हमारी YouTube बच्चों को थोड़ा सिखाओ कोई एग्जाम के बारे में तो वहां पर रोमांस इन्हें बच्चों को सिखाना ही स्टार्ट किया था और साथ-साथ जरूर देखें बताए वहां पर.

मैंने बोला कि 2018 दिन के अंदर 6.5 लेते अगर आप यह एग्जाम देते हैं तो वहां पर से डेढ़ लाख बच्चे हैं आइए एग्जाम के लिए कोचिंग देते हैं उसके अलावा कि जितने बच्चे वह खुद पढ़ाई करते हैं अगर रोटिंग होरमोन नहीं कर सके तो वहां पर होंगे सोचा कि मैं जितना IAS ऑफिसर बन करने का पुरजोर विरोध करूंगा उससे कई गुना ज्यादा में क्वेश्चन फील्ड के अंदर आकर और एकेडमी को.

ग्रो करके इंडिया का फ्यूचर बेहतर बना सकता हूं कि ऑलमोस्ट अभी के आज के भी यही कंडीशन है जहां पर ऑलमोस्ट सिर्फ 2030 पसंद स्टूडेंट भी अच्छे तरीके से कोचिंग ले पाते तो वहां पर 2016 के अंदर रोमन से ने ऑफिशियली और एकेडमी की टीम को जॉइन किया इन अपनी आईएस की जो आप सोच ही सकते हो कि आईएस की जो की तरह इंपोर्टेंट लगती है उस जॉब गूंज वहां पर छोड़ दिया और वहां.

पर अपना स्टार्टअप शुरू किया उसके बाद काम करना शुरू किया 2016 के अंदर उन्होंने अपनी वेबसाइट लांच की और वहां पर 2016 के अंदर 5 लाख डोर लगी 19 हंटिंग इसके वह टीम की राउंड वंश उसके बाद राउंड एक तरफ 1920 लेटेस्ट हनीप्रीत की नौकरी व नर्सेज मिलियन डॉलर की और आज की डेट में और एक्टिवेशन 2.1 और उसके बाद ऑर्किड लगा दांत वह 20% ग्रो कर रहा है और एकेडमिक.

कौन से ऐसे पास्टर जी को फॉलो करके सक्सेसफुल व उनसे सबसे पहले समृद्धि वह थी और फिर problem-solving प्रोडक्ट अगर आपको अपने बिजनेस को शुरू करना है तो यह बहुत ही इंपोर्टेंट है कि आप अपने बिजनेस की वजह से यह फैमिली प्रोडक्ट की वजह से मार्केट की कोई जजमेंट प्रॉब्लम को सॉल्व करो और अगर आप मार्केट कोई प्रॉब्लम गुस्सा करते.

हो तो डेफिनेटली आधुनिक कंपनी को सक्सेसफुल बना सकते हैं और यहां पर और एकेडमी मार्केट की छह प्रॉब्लम को सॉल्व करके रख दिया सबसे पहले प्रॉब्लम भी क्वालिटी टीचर इन कई सारे सूर्य फेस कर दे लेकिन स्कूल जॉइन करने के बाद वहां पर डिफरेंट डिफरेंट सब्जेक्ट्स सारे लोग बढ़ाते हुए कि जब पढ़ा रहे होते हैं तो वहां विमान के जड़ो सीरीज के दूसरे टेस्ट.

मैच के साथ अच्छे हैं तो वहां पर बालाजी सर अच्छी नहीं होगी और बायोलॉजिक्स रखेंगे तो केमिस्ट्री के अच्छी निकली प्रवीण को प्रॉपर ऐसी टीचर मिलनी चाहिए अच्छी टीचर मेंढक क्वालिटी एजुकेशन फिर कैसे क्वालिटी मिलना चाहिए वह नहीं मिल रहा था और जहां पर मिल रहा था एडवांस टेक्नोलॉजी का यूज हो रहा था अच्छी तरह से पढ़ा रहे दे वहां की फीस बहुत ज्यादा बीच और कई सारे चूर्ण.

को यह भी पेश करना पड़ता था कि उनके गांव फिर उनकी शहर के अंदर पर अच्छी नींद जरूरी नहीं है जिसके लिए उनको दिल्ली हो गया कोटा हो गया है ऐसी जगह पर जाना पड़ हैं जिसकी वजह से वहां पर रहने का उन वहां पर ट्यूशन के पीछे खरीदना उनके लिए पॉसिबल नहीं था जिसकी वजह से काफी सारे स्टूडेंट अच्छी तरीके से पढ़ नहीं पाते देखे तो यह प्रॉब्लम की वजह से काफी सारे सूरज दिक्कत.

पेश कर दे दे दूसरी प्रॉब्लम थी लैक आफ इंटरेस्ट एंड लैक आफ कंसंट्रेशन यदि आपके साथ हुई होती है एंटी परसेंट स्टूडेंट्स जब पढ़ाई कर रहे होते ऑफ लिविंग थिंग गैर फीचर के सामने तो वहां पर 50% स्टूडेंट का प्रॉपर वहां पर कौन से स्टेशन नहीं होता और उसके पीछे किधर है कि सबसे पहले डेढ़ से दो से रोग की वृद्धि होती है वहां पर टीचर वहीं फाइट वहीं ब्लैक मार्केट के.

जरिए पड़ा है वह यह मुकेश वाले वहीं रट्टा मार नॉलेज और वही पुरानी टेक्निक जो 10 15 सालों से हर कोई भी अ फॉलो करें जिसकी वजह से उस बच्चे का इंदल डेवलप हो ना कि उसका कंस्ट्रेशन डिवेलप होने और जिसकी वजह से उसका फुका सनाढ्य ऑफिस नहीं आएगा तो उसके दिमाग किन्नरों कॉन्सेप्ट क्लियर नहीं हुआ कांसेप्ट क्लीयर नहीं होगा तो एग्जाम के अंदर सही तरीके से वह एग्जाम पास नहीं कर.

पाएगा जिसकी वजह अच्छा स्कोर नहीं कर पाएगा तो काफी सारे स्टूडेंट यह देखा गया है कि लाइव ले करके आप सो रहे होते अगर हफ्ते सोए हो तो कमेंट सेक्शन में बताना मत बोला ऐसा नहीं कि मैं ऑफिस जाऊं मैं भी कभी-कभार 100 भी जाता था तो इस तरीके से काफी सारे स्टूडेंट सब पढ़ाई कर रहे होते तो वहां पर उनका प्रॉपर इंटरेस्ट कौन-कौन से ट्यूशन नहीं होता यह.

दूसरे दिक्कत इसे प्रॉब्लम हल्दी अननेसेसरी टाइम रिस्ट्रिक्शन इन मेट्रो सिटीज की बात करें तो वहां पर अगर आपको ट्यूशन जाना एक बजाना है तो वहां पर एक डेढ़ घंटा उस सिरहाने थाने में चला जाएगा और अगर आपके डिफरेंट सब्जेक्ट्स एंड डिफरेंट टूशन होंगे तो वहां पर तीन से चार घंटा सिर्फ ट्रैवलिंग अंदर चला जाएगा उसके अलावा पात्र रिकवरी टाइम पहले अक्षर से.

आओगे तब दैनिक तो पढ़ने बैठ जाऊंगी थोड़ी देर बैठोगे थोड़ी देर सो जाओगे थोड़ी देर यह दूसरे दो-तीन घंटे दिल का हर क्षण तक चार से पांच घंटा सिर्फ एक सुलझाने में और घर आने के बाद विशुद्ध जिसकी वजह से जो टाइम तक उनको पढ़ाई के लिए देना पड़ेगा फोन नहीं दे पा सकते और जिसके वर्सेस स्टूडेंट आफ बहुत ही अननेसेसरी टाइम विशुद्ध तप.

वॉटर प्रोबलम फिक्स कर दे रिपीटेशन को लेकर अगर आप दो दिन भूषण नहीं गए और फिर दो देखो जानवर रिजल्ट के वजह से छुट्टी लगा दी वहां पर जो भी आप क्लासेस में हो गए एक बार आपको असर पड़ा लिए एक बार टीचर पढ़ाते थे वर मांगो फिर वापिस उस बीमारी तो दूसरी बार पलट देंगे लेकिन अगर तीसरी चौथी व मानी तो आप भूल जाओ कि वह लाइन कोचिंग अंदर आपको सर पढेंगे काफी सारे.

स्टूडेंट यह दिक्कत पेश कर रही थी अगर कोई रीसेंट की वजह से उन्होंने क्लास मिस कर दिए तो ऑफलाइन कोचिंग केंद्र ग्लास को वापिस जैसा शर्म नहीं लाइव क्लास के अंदर पड़ा था वैसा ही पड़ा ना पूंजला डिफिकल्ट होता तो इस पर पड़ा दोस्तों बहुत स्पीड के अंदर चढ़ा देते थे एक और सामने होता है तक काफी सारे स्टूडेंट यह भी कहा है कि जब हम सर पढ़ा रहे थे टीचर पढ़ा रहे तो हम सारी.

चीज समझ आ जाती है सब कुछ लुट गया बहुत ही इजी है लेकिन जैसे ही दो अपने के बाद वह चैप्टर ओपन कर दें तब हमेशा ही नहीं होता कि ऐसा लगता है जैसे सब कुछ नया है यह मेरे साथ दूध और आपके साथ हुआ होगा कि दूध जो मैंने यहां पर हमको सारी चीज याद रखिए यह लेकिन दो-तीन महीने के बाद जैसे ही हम वह Bigg Boss ओपन कर दे तो लगता है यह चैप्टर तो नया है.

जिसकी वजह से स्टूडेंट का प्रॉपर चोर रिपीटेशन ही रेगुलर रिपीटेशन होना चाहिए वह पॉसिबल नहीं था फ्लाइंग कोचिंग अंदर उसके अलावा सुंदर फेस करते हुए पांचवें धोकर जहां पर क्वेश्चन आंसरिंग एंड कर्सिड टो एग्जामिनेशन नहीं होता कि तक कि ऑलमोस्ट 50% उनको हर बार कोई ना कोई छोटा सा डू होता है लेकिन वहां पर कोई क्वेश्चन नहीं कर रहा है जिसकी वजह से वह फूड एंड.

इक्वेशन नहीं करते हैं सिर्फ पड़ा को सुनना कोई मैंने देखा है और आपने भी देखा होगा कि वह इस इरफान क्वेश्चन कर दो बाकी के ऑलमोस्ट प्रसिद्ध बैठे रहते हमको डेबिट होगा कि नहीं होगा वही जो सर पढ़ा रहे बढ़ा रहे है उसको देखते हैं कि वहां पर वह यह सोचते कि अगर मैंने क्वेश्चन कर लिया तो लोग क्या सोचेंगे या पूरी बैठकें होंगी जिसकी वजह से ऑलमोस्ट परसेंट स्टूडेंट्स.

आयुक्त या फिर उस सही तरीके से क्वेश्चन नहीं कर पाए और मैं ना आऊं अपने घर पर टिप्स लेकिन वह एग्जामिनेशन अगर प्रॉपर हो तो वहां पर सर्वर को पता चल सकता है कि भाई स्कूल में नहीं आता कि नौकरी कोचिंग सेंटर वीकली बेसिस पर या फिर मंत्री विजिट एग्जाम होती है और इसका रिजल्ट प्रॉपर नहीं होते किसके मुझे स्टूडियो क्या समझ में आया है कि नहीं आया.

उन्हें जो फीचर को पता होता है और नहीं कि बार स्टूडेंट को पता होता है जिसकी वजह जो प्रॉपर एग्जामिनेशन होना चाहिए जो क्वेश्चन आंसर के डिफरेंट एप्लीकेशन पूरे अलग तरीके से शेयर होने चाहिए वह फ्लैग वॉचिंग अवर निरीक्षक और लास्ट दुपट्टे दिक्कत वहीं स्टूडेंट्स नहीं कर रहा था लेकिन खुद टीचर फंसकर देख सकें सारे डीजल की यह कंप्लेंट दी कि उनकी जैसी स्किल रहे.

उनका जिस तरीके से नॉलेज है उसके अकोर्डिंग इन रुको पेमेंट ढेर और कई सारे गुर्जरों अच्छा पढ़ा सकें लेकिन उनके पास रिसोर्सेज ना होने की वजह से वह कोई प्रॉपर्टी एक्ट में जान नहीं सकते तो प्रॉपर तरीके से बच्चों को पढ़ाने सभी रजिस्ट्रेशन के पास नोटिफिकेशन भी लेकिन रिसोर्सेस की कमी की वजह से वह स्टूडेंट तक नहीं पहुंच पा सकते थे जिसकी वजह से.

स्टूडेंट्स को भी दिक्कत होती थी एंड अच्छी टीचर कोई दिक्कत देवी तो एकेडमी ने अपने फ्लैट फेसबुक ही प्रॉब्लम को सॉल्व करके रख दिया सबसे पहले प्रॉब्लम को सॉल्व करते हुए निकलें ने कहा कि हम आप हमारे प्लेटफार्म बीच ऐसी आओगे तो आपको एक ही सब्जेक्ट के डिफरेंट फीचर देंगे आप मेरा आईटी फीचर्स देंगे जहां पर आपको वहां पर का रेटिंग यह.

को मिल जाएगा और आप अपने अकॉर्डिंग और वह टीचर को यूज कर सकते हो मान लो अपडेट बिल्कुल डिप्रेशन के लिए अपने Redmi 2 इंच या तो वहां पर आपको मैच के लिए एक शर्म नहीं मिलेंगे एक दो तीन ऐसे सौसर मिलेंगे जहां पर अगर आप कोई टीचर अच्छा नहीं लगा तो दूसरे के पास से को दूसरे के पास नहीं लगा तो तीसरे की वापसी को आपको दो साल के पास से हिलाएं दो टीचर के पास नेट और दो.

टीचर के पास 2012 यहां नहीं आपको जहां पर सही लगा वहां पर उस पिंजरे के पास आप देख सकते हो जिसकी वजह से अगर वह सर अच्छा नहीं पढ़ाकू मैडम अच्छे नहीं पढ़ा रहे हैं तो वहां पर आप तुरंत भी दूसरे टीचर के पास जा सके जो इस तरीके क्वालिटी की प्रॉब्लम चला गया दूसरी प्रॉब्लम्स कि जहां पर रिंकल्स या खत तो Redmi अपने प्लेटफार्म के अंदर जो भी कंटेनर था उसको विजुअलाइज.

कर पासवर्ड इनके ग्राफी के साथ हुई जिसके साथ एनिमेशन के साथ दो आपके साथ टीचर्स ऐसे फीचर्स जो वहां पर मैंने ओलावृष्टि के साथ लाया है क्योंकि डिटेल बोर्ड के साथ पड़ा है जिसकी वजह से स्टूडेंट एक बच्चा इंटरव्यू वह कौन से प्रश्न के साथ पढ़ पाए उनका फोकस है जिसकी वजह स्टूडेंट अच्छा स्कोर कर पाएंगे इसे प्रॉब्लम आती थी टाइम विस्टिंग गांव.

लक्ष्मी वह उसकी वेबसाइट बनाई थी एप्लिकेशन बनाएंगे और वह वेबसाइट और वह डिपेंड स्क्रीन पर भी कभी भी एक्सेस कर संजय इसकी वजह आपको कहीं पर जाना नहीं और आपको थकान भी नहीं होगी जिसके हिसाब का जो तमिल इन का टाइम द टो रिकवरी टाइम 20 बता वह भी नहीं होगा प्रॉब्लम है जहां पर रिप्लिकेशन नहीं होता तो देखिए मैंने गुलाब.

इसकी वजह से आप कोई क्लास मिस कर दे दो कोई क्लास में अब लाल बटन नहीं कर सकते तो वहां पर वह लाइव क्लास सैकड़ों जाएगा पूरी तरीके से और हम जब चाहो तब देख सकते हो जितनी बाहर जाओ उतनी बार देख सकते हो और जहां जाओ वहां देख सकते हो कि जब मन किया देख लिया जितनी बार मन किया फिर देख लिया जहां मन दिया वह देख लिया कि आप के अकोर्डिंग आप कभी भी कहीं पर भी और कितनी.

बाहर पढ़ सकते हो कि वहां पर साढ़े कोण से सारे इलेक्ट्रॉनिक ऑल रिकॉर्ड्स फॉर में होंगी दो महीने के बाद अगर आपको जानना है वह सारे कौन सी टेक्निक बनाई थी तो वहां पर आप तुरंत जाओगे उस वीडियो पर उस वीडियो को पूरा देखोगे और आपको समझ में आ जाएगा कि भाई इस तरीके से यह टीवी में टीवी चैनल यह टेक्नीक दिखाई दी जिसकी वजह से स्टूडेंट का रिपीटेशन होना चाहिए वह बहुत.

ही स्पीड के साथ और बहुत अच्छी तरीके से हो सकता है उसके बाद वाली प्रॉब्लम को उन्होंने कहा कि एक बार वह और पैरों के जॉइंट हो तो वहां पर आपको पर फल कोचिंग ऑप्शन मिलेगा जिसकी वजह से मानो आप चाहो तो परसल कोचिंग ऑप्शन का यूज करके वहां पर टीचर की डायरेक्ट इंटरेक्ट कर सकते हो और उसके साथ में आपको टीचर्स कि दिल्ली क्वेश्चन आंसर के लिए डिप्रेशन देखने को.

मिलेंगे जहां पर सिर्फ क्वेश्चन एंड आंसर लेकिन लीड बात होगी जहां पर आप अपने तरीके से सारे क्वेश्चन और डाउट्स वहां पर पूछ सकते हो और साथ मिक्स ऑल भी करोगी जिसकी वजह से क्वेश्चन आंसर दो बच्चे नहीं पूछ पाते और साथ में उनका जो डाउट क्लियर नहीं देती यह फीचर की वजह हो जाएंगे सादे और है कि मैंने बोला कि आपको भी टॉपिक पढ़ते वह भी चैप्टर पढ़ते हो उसके तुरंत बाद अब.

वहां पर क्विज दे सकते हो या फिर एग्जाम दे सकते हैं इसके लिए आपको पता चल जाएगा कि आपने क्योंकि पढ़ा है उसमें से कितने चीजों को याद रही है कि वह समझ में यह और मारो समझ में नहीं आए तो ब्लैक लेक्चर के अंदर अपने जो भी चीज चाहिए वह पूछी सकते हैं और सीख भी सकते हो जिसकी वजह से होटल क्वेश्चन आंसर दे कर दी और साथ में एग्जामिनेशन के दिक्कत है उसको बहुत ही.

इजीली सॉल्व कर दिया इंसान समय यह बहुत इजी मेथड बना लीजिए बट्टे-3 पीसकर देखिए जब तोड़ कि मुझे अगर आप स्किल है अगर अपना नॉलेज है तो अब हमारे पेट में पड़ा वहां पर आपको बच्चे रेटिंग देखिए एंड साथ अपने वीडियो देंगे और आपके डेटिंग अच्छे होंगे फिर सोचेंगे वहां पर को एडिट में भी देखने को मिलेगा कितने शुगर टाइम कर रहे हैं कितनी मिनट पर गठन कर रहे हैं.

अगर आपको अच्छी समर्थन कर रहे तो उसके अकोर्डिंग पेमेंट मिलेगा जहां पर आपको बोनस मिलेगा सैलरी मिलेगी अगर आपका रिव्युस अच्छे अगर आपके मीटिंग एक छात्रा को दो लाख भी लेंगे 5 लाख मिलेंगे यानी अगर आप अच्छा पढ़ाओगे तो उस हिसाब से पैसे मिलेंगे जिसके व ज्योति चैप्टर पढ़ा तो उनको तो फिट हुआ है लेकिन तो अच्छा नहीं पड़ाव दुबे वहां पर बोनस लें और अच्छे.

पैसे कमाने के लिए अच्छी तरीके से उड़ाने लगे इंट्रस्टिंग में पढ़ाने लगे वह खुद इंवोल्व हुए और जब टीचर खुद इन्वॉल्व होते हैं तो बहुत ही अच्छी तरीके से बच्चों अपराधियों और बच्चे भी बहुत अच्छी तरीके से समर्थक दे जिसकी वजह से टीचर का भी फायदा और लेकिन एमी का भी फायदा है स्टूडेंट का भी फायदा इस तरीके से रिलेटेड एमिनेम मार्किट के छह बार भी प्रॉब्लम को.

सॉल्व करके रख दिया जहां पर इसकी वजह से ही कहीं ना कहीं कौन है दिल्ली पीठ के साथ ग्रो किया आखिर में अधिकतर सचिव व था अंडरस्टैंडिंग टाइम अगर आप कुछ टाइम शुरू करेंगे मामलों को शुरू कर रहे हो तो आपके समझना बहुत जरूरी है कि आने वाला फ्यूचर के अंदर आपके प्रोडक्ट फिर आप इस सर्विस की ठंड होने वाली है और आज यह कुमार लोकू ब्लैक बोर्ड.

सेल कर रहे हो तो भाई आने वाले बेस किन्नर उसका चैलेंज बहुत ही कम हो जाएगा क्योंकि आज फिर व्हाइट बोर्ड आ गया है डिजिटल बूढ़ा गया तो इसे तरीके से रिलेटेड टो में के फाउंडर ने ट्रेन को समझा अकॉर्डिंग टो वन रिस्पोंड 2004 के एंड तक हमारे इंडिया कहां पर ऑनलाइन एजुकेशन का जो मार्किंग है वह करीब-करीब 316l ₹10 का होने वाले अब समझ लो किस्म आर्किटेक्ट इतनी स्पीड में.

को होने वाला है इसका जो CR है उस करीब-करीब 44% बहुत स्पीड के साथ ग्रो कर है और यहां पर और 10 मिनट्स 2015 से ही इस मार्केट के अंदर अपना नाम बनाना शुरू कर दिया जिसके वजह है कि दिल्ली को फॉर स्मॉलर एंड फास्ट फूड दोनों के एडवांटेज मिली जिसकी वजह से आज हम लेकर अमीर आदमी पंसद आ गया चुका है क्योंकि यहां पर जैसे ट्रेन शुरू हो रहा था वहां.

पर हमने किडनी जमा किया और वहां इग्नोर करना स्टार्ट कर दिया अगर अपना बिजनेस शुरू करना चाहते हो तो फ्यूचर के बारे में सूजन है इसी सूजन का टाइम क्या आने वाला है और उसके अकोर्डिंग अगर आपने अपनी सोच लिया 2 साल के बाद के होने वाला है तो आपका बिजनेस बहुत ही अच्छे तरीके से ग्रो कर सकता है तीसरा स्टर दी जिसके जो नैक ब्लाउज बाद सक्सेसफुल वह थी मल्टीपल रॉय.

और एकेडमी की शुरुआत हुई थी मामलों Redmi सिर्फ सबसे पहले कॉम्पिटेटिव एक्जाम गिर पड़ा था लेकिन जैसे फंडिंग मिलते रहेंगे गुरू करता ना तो अंतिम इन मल्टीप्ल अप्रोच का यूज करें मल्टीप्ल अप्रोच यानि कि अब हर सेक्टर के अंदर ऑडियंस को कवर करते हुए एग्जांपल के लिए अगर मलिक 02 तो नेक्स्ट में ओर से ट्वेल्थ में पर जो तो Redmi के अंदर को से जेड बड़ी कर दो अन्य कार्मिक.

बजाओ इन्हें बढ़ती तो पूर्व या दक्षिण में जाओ अगर यूपी 80 दे रहे हो तो बयान आकस्मिक बताओ क्या सीखना दोस्तों अभी मैंने पिनअप के पास जॉब बैंक योगदान देना चाहते हो तो अभी आपने खड़े में के पास जाओ और है लेकिन इन डिफरेंट कंट्रीज कैन अपनाकर अपने यहां पर आप इंग्लिश सीखना चाहते तो तो भी Redmi के जरिए 6 सब्जेक्ट और इस तरीके से आप.

विटामिन ए थर्टी टू डिफरेंट ट्रैक्टर के अंदर एजुकेशन आफ क्या सिर्फ एजुकेशन सेक्टर के अंदर नहीं लिखित और लक्ष्मी मल्टीप्ल अप्रोच का यूज अपने धुंधलका जहां पर हमने मल्टीप्लेयर टेंपल रन के मल्टीपल YouTube चैनल को ग्रो किया मल्टीपल एडवोकेट अ को अपने प्लेटफार्म पर लेकर आए जहां पर और एकेडमी के पास आज की में 4000 एजुकेटर फिर कैसे दो टीचर्स इन प्लैटिनम.

यह हर तरीके से मल्टीप्ल अप्रोच यूज क्या चैपल और हर चीज के साथ मल्टी चीज लेकर आए जिसकी वजह लोगों को वैराइटी मिलेगी और एक अच्छा चूस करने का मौका मिले इसकी वजह से कहीं ना कहीं और ने रिमिक्स ऑडियो अस्मिता जितना ज्यादा है 24 यदि इसकी वजह Redmi चैनल सब्सक्राइब वह बहुत ही सक्सेसफुल ब्रांडिंग एंड प्रॉपर कोयला प्रेषण अंतिम इनफ प्राणी है ना बहुत ही सही तरीके से.

क्या है सबसे पहला बल्कि अन्य कि डेक्कन प्रैंक व लोनिवि ने जब वह आपे विराट कोहली अनुष्का शर्मा किरण बेदी शशि थरूर ऐसे बड़े सेलिब्रिटी ने एक दिन आकर अपना एक्सपीरियंस है ज्यादा और बच्चों को पढ़ाया आ सोच कर देखो किस विराट कोहली जब आपको पढ़ाने आएगा तभी हीरो सिटी कितनी सजा कुंवा उसकी लानी होगी कि स्तरीय हिसाब से बुधवार जिसके चॉकलेट मिक्सचर ब्रांडिंग.

बेवकूफ है को आज की डेट में बहुत ज्यादा फेमस हुई है स्टार्टिंग में जब अखरोट फिर शुरू हुईं तो वहां पर YouTube पर ट्रेंड कर रही भी और वहां पर कोटा फैक्ट्री को स्पांसर किया था मेरा Redmi ने उसके और आईपीएल जो आज के हमारे भारत के अंदर हर घर में और मस्ती की जाती है ऐसे जान है जहां पर IPL की ऑफिसियल स्पॉन्सर और एकेडमिक जिसकी वजह से लोग पेरेंट्स भी और लक्ष्मी.

को नहीं जानते कि आईपीएल की वजह से उन्हें किडनी को जाने लगे इसके शासन और लेकिन अपना खुद का है निकाला प्लैनेट्स क्राफ्टेड जिसके ऑलमोस्ट 3.5 मिलने से भी ज्यादा हुए हैं जिसकी वजह से 35 लाख लोगों ने वहां एंड एकेडमिक हुए भ्रम को देखा और उस को लाइक किया इस तरीके से हम लक्ष्मी ना बहुत ही सब्सक्राइब नहीं था जहां पहले लिमिट टीवी चैनल के थ्रू इंस्टाग्राम विद.

सोशल मीडिया के थ्रू हर प्लेटफार्म पर ऑब्जेक्ट मीठा कराया था कि बार व किडनी की वैबसाइट सर्च करना है फिर उसके बारे में सर्च करना तो तुरंत ही अपनी शराब जैसे ओपन करो इस YouTube पर करोगे तो कहीं ना भूलें हु मेड द कीजिए और अगर मान लो फ्री नंबर दे दिया तो वहां से भाई साहब आपको इतने कॉल आने मैंने जब तक अपुन को सब्सक्राइब नहीं करोगे तब तक उसका पीछा नहीं छोड़ने.

वाले हैं एन अक्षर एम यह बहुत ही सही तरीके से फ्लॉप लिया और बहुत ही सही तरीके से अपना ब्रांडिंग क्या जिसकी वजह से और Redmi ऑडियो 2016 में 30-minute से लगा और फाइबर लिया है उसके अलावा और मेज़बान सक्सेसफुल और बहुत ही अच्छे कैलीबरेशन यहां पर आना किडनी गया जितने भी ट्विटर पर सबसे स्कूल जिनके पास अच्छे से फॉलो वाले जो टीचर को लोग जानते हैं जिनके ऑडियो.

भेजा है उनको होने के डर अपने प्लेटफार्म को लेकर आया और वहां पर मतलब बहुत ही सही तरीके से कोलर 10 है एग्जांपल के लिए अमन धत्तरवाल हो गया नमो कॉल्स और वे उसके अलावा विश्वनाथन आनंद और ऐसे कई बड़े-बड़े जो एजूकेटर से फिर कैसे नौकरी फील्ड के महारथी थे उन सबको अनअकैडमी अपनी प्लेटफॉर्म मिलाकर रख दिया जिसकी वजह से उनके जो एडवोकेट दर्द है उनके इनफ्लुएंस.

आफ बने और उन्होंने बहुत अच्छी तरीके से उनका मार्केटिंग भी किया इसके वह इस दो तो एस विद ए वॉच अनुक्रमिक टेस्ट राइस प्रोडक्शन लिब्रा मीडिया ग्रुप से लिफ्ट सही तरीके से शुरू कर दो करो अगर आप मार्केट है तो पैसा नहीं खर्च करोगे तो चलेगा लेकिन अपने की वजह से और फटी-फटी मिलने की तस्वीर विघ्न बहुत इंपोर्टेंट है कि अगर आप शुरू कर दो उसको कौन से टाइम पर.

और कौन से बिजनेस मॉडल के साथ आप उसको काफी मदद करता है और यह बहुत ही सही तरीके से किया और मैंने यहां पर यूज किया मॉडल इस मॉडल ने कॉल डिटेल में वीडियो बनाई है वहां पर आप क्लिक कर सकते हैं जहां पर जाकर डिटेल में पहचान पाओगे तो यहां पर और खेलोगे YouTube चैनल के थ्रू और अपनी जितने भी सूट से वहां पर फ्री का कोर्स फिर कैसे फ्री के.

जूते करके धो कंटेंप्ट फॉर द प्रोवाइड कर रखा है जिसकी उसके ओडीएफ बड़ी लेकिन वहां पर उसने अपने एडवांस फीचर्स के लिए जैसे हो सकता है पर्सनल कोचिंग लाइव क्लास सिक्स मटीरियल स्टडी प्लानिंग हो गया टॉपर क्विज कंपटीशन एक्जाम कंपटीशन और ऐसे कई सारे फीचर आपको चाहिए तो वहां पर और एकेडमी का ऑप्शन लेना पड़ेगा और वहां पर और अकड़न शुरुआत के अंदर कितनी.

सब्सक्रिप्शन प्राइस कम रखे दी जो नार्मल क्लास की मंडली भी वह दिए वहां पर ऑयल किलोमीटर लीफ हुआ करती थी जिसकी वजह से उनका वॉरियर्स बढ़ता रहा और आपके दूध करीब करीब साढे तीन लाख से लगाकर चार लाख व्यक्ति के पेड़ यूजर्स आप समझ सकते कि पेड़ वजन हर यूज़र उनके सफ्फिसेंट पर करता है और अच्छा खासा होने के मिनट और न हो चुका है और पिजन लॉफ्ट के अंदर अन्य किडनी.

पॉइंट सही तरीके से मार्केटिंग या ब्रांडिंग गया और अपने यूजर्स को ट्राय किया कि जितने ज्यादा हो सके इसको पेट में कंवर्ट कर पाए रिपोर्ट के अनुसार और एकेडमी ने लोकपाल के वहां पर एक 22% विरोध किया है आप सम्मोहन दोगे और Redmi यहां पर था लेकिन लखनऊ के बाद हम यहां पर है तो इस तरीके से और गरम यह पांच विजन की वजह से आशीर्वाद.

सक्सेसफुल वह है तो कि आप अपना बिजनेस शुरू करना चाहूंगा किसी का वेट मत करो से गौरव मुंजाल ने 2010 के अंदर एक छोटी ये तैयारी शुरू की थी लेकिन कुछ करना शुरू किया था तो आज आप भी सिर्फ यह मौजूद क्लिक करना है करना कर रहा है आज से शुरु करो करना और क्या पता 10 साल के बाद आपकी भी लैंड रोवर कंपनियों लगे उसको फिर प्रॉपर ध्यान रखो उस फीडबैक कंटेनर दैनिक.

कंसिस्टेंसी के साथ काम करो वहां पर घोड़ों मुतालिक कंसिस्टेंसी के साथ वीडियो अपलोड किए हुए इसके जल्द ही नई उनकी YouTube चैनल शायरी ये पांचवी इलेक्ट्रिक स्कूटर पर दो मिनट इस तरीके से रिलेटेड में YouTube चैनल पर बहुत सारा संसार फूल है और जिसकी वजह से आतंक मार्केटिंग एंड ज्यादा खर्चा नहीं करना पड़े क्योंकि खुद की YouTube चैनल भी बहुत अच्छी तरीके से.

ग्रो कर रही थी तो जोकि टॉप हिंदी YouTube चैनल का नाम है तो इस तरीके से हाथ से शुरू करो शुरु करो जो भी करना चाहते हो अगर विडियो अच्छा लगे तो यह झाल इस वीडियो के जरिए कोई और अपना दूसरा नै एकेडमी ओपन कर पाए पिछड़ों जितना ज्यादा हो सके शेयर करना मिलते रहें next day कलर तब तक कि.

इस्तेमाल है झाल

Leave a Reply


Warning: Attempt to read property "id" on null in /var/www/vhosts/purshology.com/httpdocs/wp-content/plugins/sleek-ai/includes/classes/chatbot.php on line 171