यह आपको पता होना कि मुश्किलों नाते मार्किट में फर्स्ट कॉपी सेकंड कॉपी और भी पता नहीं कौन-कौन सी कॉपी सिर्फ सूजी नहीं आएगी तो डुप्लीकेट कैप्सूल्स पेशेंट्स ट्रैक शूज और भी पता नहीं क्या कहते हैं इनमें से कई प्रोडक्ट तो निकली ऐड उन्हें बनाता ही नहीं है और इसका स्ट्रेट फॉरवर्ड रीजन है वह लोगो वह लोग नौकरी का जिसे हम सब भ्रष्ट करते हैं चाहे वो डाइरैक्टली हो.

या फिर इनडायरेक्टली वोट कुमार को लोग जो किसी भी प्लेन प्रोडक्ट है लगते यह मैंने जो में इस प्रोडक्ट की वैल्यू बढ़ा देता है क्वालिटी एश्योरेंस को बढ़ा देता है प्रोडक्ट की प्राइस को बढ़ा देता है और तो और हमारे दिल की धड़कन एवं यह थोड़ा ज्यादा हो गया यूनिफार्म टाइम सेंड नहीं कि टॉप नोच ब्रांडिंग नौकरी टॉप क्लास मार्केटिंग क्यों आज दुनिया ने के पीछे.

पागल रखिए यही जाएंगे आज [संगीत] आपको पता यह सब गोरख यह सभी ब्रांड आपके कंजूमर साइकोलॉजी के साथ बड़ी अच्छी तरीके से खेल रहे हैं सिर्फ ना निक्की के साथ-साथ कुमार रेड्डी से ब्रांच पीएम डब्लू के साथ-साथ ऑडी और मर्सिडीज-बेंज पे और एप्पल जैसे फ्रंट पीस अब जगह पर के बाद आई यह तो यह भी जानते हैं कि ऐपल के.

फाउंडर स्टीव जॉब्स जो कि खुद एक ब्रांडिंग एक्सपर्ट है उनका नौकरी के बारे में क्या कहना है उनके वर्ल्ड इसको थोड़ा इंटरप्टेड करने की कोशिश करूंगा उन्होंने एक बार अपनी स्पीच में कहा था जब हम ब्रांड के बारे में बात करते हैं तो नाइटी ग्रेटेस्ट टॉप आर्डर नहीं किया फिर बेच तो जूते रही है ना करीब है कि के बारे में सोचते हो बेनेफिट्स समथिंग डिफरेंट थन.

ऑर्डिनरी कुरान क्योंकि देखो बोलो अपना एनिमेटेड मुस्काती मार्केटिंग में कभी प्रोडक्ट के बारे में बात ही नहीं करते कि को दूसरा चीज कंपैरीजन में हमारे जूते का 100 ज्यादा अच्छा है मेरे जूते का मटेरियल ज्यादा अच्छी है ओके अब ध्यान से सुनना नाइकी अपने जूतों से ज्यादा उन जूतों को पहनने वालों पर फोकस करती है ना कि वह किस करती है अपने कस्टमर की स्पोर्ट्स रिश्ते.

अपने कस्टमर्स के ड्रीम्स पर अपने कस्टमर्स के स्टाफ कॉर्नर से ओके अब सीरप चले गए मैं वापस आ गया वह बताओ एक जूते बेचने वाली कंपनी अपने अपने फ्रेंड एट कैसे करेगी करेगी अपनी ब्रांड इमेज से क्योंकि अगर हम बिना लोगों की रिपोर्ट या फिर कुमार को जूते भी देखेंगे और पहनकर फील करेंगे तो वह भी हमें लाइक कीजिए लगेंगे और नाइक के जूते बाकी सभी ब्रांड.

जैसे लगेंगे और डिफरेंट यही है कि एक पर्टिकुलर ब्रांड को लेकर आप कैसा फील करते हो मार्केटिंग का मतलब होता है कि लोग बस आपके ब्रांड को याद रखिए बस और याद कैसे रखें एक पॉजिटिव इमेज के साथ और चेहरे पर स्माइल के साथ बस इससे ज्यादा मार्केटिंग का कोई गोल नहीं होता दुनिया भर के जितने भी ससुराल है जब उनके एडवर्टिसमेंट को नोटिस करेंगे तो हमें.

दिखेगा कि बेस्ट आउट ऑफ बेस्ट एडवर्टिसमेंट में प्रोडक्ट तो है ही नहीं वह ब्रांच एडवर्टिजमेंट में प्रोडक्ट की प्लेसमेंट से ज्यादा उसके डिस्प्लेसमेंट मतलब उसकी एक्सचेंज पर फोकस करते हैं साउंड सैलरी स्ट्रेंज राइट सेम उसी तरह जिस तरीके से इस वीडियो में मैंने की स्पेसिफिक डौंडी के बारे में तो बात करी है और उससे ज्यादा मैंने ब्रांड इन जनरल.

की बात करिए ना ए माई की प्रिंट बहुत ही अच्छी गोल्डन मार्किंग करता है गोरिल्ला मार्केटिंग जीने नहीं पता गोरिल्ला मार्केटिंग में ब्रांच ऑडियंस का अट्रैक्शन गेम करने के लिए अनकंवेंशनल अनएक्सपेक्टेड और यूनिक मेथड का यूज करते हैं गोरिल्ला मार्केटिंग वन ऑफ द चीफ गेस्ट एंड एफिशिएंट वे.

मार्केटिंग का कुछ एग्जांपल्स आफ थिस पेज पर आ रहे होंगे [प्रशंसा] [संगीत] ना कि जितने भी उनका मकसद लोगों को मोटिवेट करना एक मैसेज देना कि मैं आपको दिखाता हूं जैसे कि जो है एक है जहां एक बेंच पर बैठने की जगह है और लिखा हुआ है रन मैसेजेस.

को यह कैंपियन स्कूल की एंट्री यह स्ट्रिप लगी जिस पर के लोगों का भी सीधा लोगों को की तरफ और की तरफ लेना है ट्यूसडे को पिम्स सीढ़ियां यूज करो ना कि अपने हर मार्केटिंग कैंपेन में सिर्फ और सिर्फ अपने कस्टमर्स के भले के बारे में सोचता है और इसी के कारण मैं की तरफ लोग एक पॉजिटिव अप्रोच रखते हैं गोरिल्ला.

मार्केटिंग कि जैसे ही नहीं कोंट्रा वाउचर मार्केटिंग भी करता है जहां जाएगी किसी करंट कंट्रोवर्सी का सहारा लेकर खुद को वायरल करता है यूएसए में कई सालों से यूएस पुलिस के ब्लैक सेक्शन के लोगों के साथ की जाने वाली बदसलूकी और उल्टे लटके कैसे सारे थे यूएसए में कई प्रोटेस्ट भी हो रहे थे अगेंस्ट ब्लैक लाइफ डिस्क्रिमिनेशन उस समय.

कॉलिंग के पंडित नाम के निप्पल फुटबॉल प्लेयर ने एग्जाम से पहले नेशनल एंथम के टाइम अपने घुटनों पर बैठकर डिस्क्रिमिनेशन अगेंस्ट अपना विरोध दिखाया हालांकि कई लोग उनके फेवर में भी बोल रहे थे मगर फिर भी उन्हें बेनिफिट पोल में हर जगह से बाइक और कर दिया इसी कॉन्ट्रोवर्सी का फायदा उठाकर नायक की कॉलम के पानी के साथ उसी टाइम मिलकर एक हिस्टोरिक एडवर्टिजमेंट लॉन्च.

करती है जो कि आगे चलकर नौकरी की वन ऑफ द बिगेस्ट सक्सेस में से एक बन गया था इस ऐड का नाम था ड्रीम करे इस ऐड के टिप को आप समझ जाओगे कि क्यों ऐड को बेस्ट एंड ऑफ द ईयर के अवॉर्ड मिले हैं अक्षर बी र पर्सनल उसको फिर फेस्टिव दाउद विवाह एनिवर्सरी 24 सितंबर तक हम सब्सक्राइब फाइनली Bigg Boss को कि वे शांति.

मिले मींस अ अ [संगीत] को लाइक कीजिए अपने जूते बेचती है ना तो जूते नहीं भेजती नहीं कि बेचती है इमोशंस और फीलिंग्स मतलब इमोशनल कनेक्ट क्योंकि जाकर आपकी फीलिंग्स को स्ट्राइक करता है फाइन ट्यून जस्ट दो ए टेसिट एयरलाइंस क्यों है ना आएगी क्योंकि वह आपको मोटिवेट कर रहे हैं लाइफ में ग्रेटनेस और ग्रोथ को.

अचीव करने के लिए आपका जो फ्रेंड आपके बारे में अच्छा बोलता है आप इसे लाइक करते हो न तो बस नाइकी भी आपकी लाइफ में उसी फ्रेंड की तरह बनना चाहता है इसी कारण से नौकरी को लेकर लोग इतने ज्यादा क्रेजी है क्योंकि आखिर बेसुध जूते-चप्पल रहना दो मोस्ट इंपोर्टेंट चीज है जो अपना एचडी की मार्केटिंग से सीख सकते हो उनमें से पहली एक कस्टमर्स आर यू मंच कई बार क्या होता.

है हम प्रोडक्ट प्रोडक्ट प्रोडक्ट में इतने ज्यादा भूल जाते हैं कि यह भूल जाते हैं कि हमारे टारगेट जाऊंगी कस्टमर है वह इमोशंस पर चलने वाले इंसान है कोई डाटा फिट कर देने वाले रोबोट्स नहीं है जो कि आपके प्रोडक्ट की सारी इन्फॉर्मेशन रिलेटिड फीचर्स हग्गू मैन्युफैक्चर लेफ्ट का को अपनी हार्ड डिस्क में बस कॉपी पेस्ट कर लेंगे और था क्या है कई रमेश को इतनी.

ज्यादा खचाखच भर देते हैं कि कस्टमर तो उसे समझने तक भी तकलीफ नहीं करता ह्यूमंस को कॉम्प्लिकेशंस पसंद नहीं है यू शुड की बेस एडवर्टाइजमेंट फॉर एनी किंड आफ मार्केटिंग यू अरे डूइंग ए एस सिंपल एस शॉर्ट एंड एस्क्ड फॉर यू कैन ताकि पोटेंशियल कस्टमर्स को सिर्फ काम की इंफॉर्मेशन नहीं दिखे सेकंड थिंग यू कैन लर्न फ्रॉम 21 ऊपर मार्केटिंग इज यूटिलाइज.

फ्री पब्लीसिटी एडवरटाइजमेंट्स क्रश में कई बार हमनी चिन्ह भूल जाते हैं कि फ्री पब्लीसिटी नाम की भी कोई चिड़िया होती है देखो अधिकतर कंपनीज अपनी एडवर्टिसमेंट पर बहुत बहुत सारा पैसा खर्च करके जितना रिटर्न ओं इन्वेस्टमेंट लाती हैं कुछ गिरीश सोनी कंपनी जैसे कि फैसला बिना कुछ खर्च करे जीरो प्वाइंट पर उससे भी ज्यादा कई गुना ज्यादा पब्लिसिटी हासिल कर लेती.

है जैसा कि आपने देखा होगा कि कई ब्रांड सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर्स कैसे देखकर अपने प्रोडक्ट को प्रमोट करवाते हैं क्योंकि उन्हें इनफ्लुएंसर्स की जरूरत ब्रांड होती है कस्टमर्स तक रिचार्ज करने के लिए वहीं दूसरी तरफ जैसे कि फैसला का एक्सांपल लिया था हमने उल्टा इस केस में इनफ्लुएंसर तो ट्रेंड के साथ ग्रो करने के लिए ब्रांड की जरूरत पड़ती है और उन ब्रांच के बारे में.

इनफ्लुएंसर्स पैसे नहीं मिलते हुए भी बात करते हैं सी हाउ पावरफुल टेस्ट एंड ऑलवेज रिमेंबर र कस्टमर्स आपके ब्रांड नेम से ज्यादा आपके ब्रांड के लोगों से ज्यादा प्रोडक्ट क्वालिटी फीचर सेक्टर से भी ज्यादा यह याद रखता है कि आपने उन्हें कैसा फील करवाया अच्छा फील करवाया उनके खुद के बारे में डैनी ऑलवेज विन विन विन ए ब्रांड इन long-term अदरवाइज वह प्ले.

इंग्लिश शॉर्ट टर्म गेम सुनो अपने इस वीडियो को एंड तक देखा मतलब मैंने तो पर्सनली आपको अच्छा फील करवाया अब मेरा एक लास्ट मैसेज और क्योंकि जो इस चैनल पर हम इंटरप्रिन्योरशिप केयर आउट पेंडंट बनाता है हमारे सभी ऑलरेडी सब्सक्राइब इसको मैं थैंक्यू करूंगा उन्होंने सब्सक्राइब इसको रिक्वेस्ट करूंगा एक बार चैनल विजिट करो स्क्रीन पर दिख रहा है मेरे फोटो के आइटम.

को क्लिक करके कुछ एक वीडियो देखो और कंटेंट अगर आपको आपकी लाइफ में ग्रेजुएशनकरने लाइक लगे तो सब्सक्राइब करो फोन

Leave a Reply